मोदी बोले: यूपी में परिवर्तन की आंधी है

narendra-modiकानपुर (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी की कानपुर रैली को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है। यूपी का हर आदमी जी जान से जुटा है। यूपी के नौजवानों के लिये हुनर तथा रोजगार देने के कार्यक्रम की शुरूआत की है। जिस देश में नौजवान देश को नई दिशा दे सकते हैं। भारत की गरीबी दूर करने के लिये इनको रोजगार देना बहुत आवश्यक है। हमने आज यहां कई ऊर्जा के प्रोजेक्ट शुरू किया। भारत के सौभाग्यशाली है यहां की 65 फीसदी आबादी युवा है देश और दुनिया में आने वाले दिनों में जिनके पास युवा शक्ति वो विश्व में अपनी ताकत दिखा सकता है ऊर्जावान नौजवानों के हाथ में हुनर आ जाए तो वो पूरे देश को ऊर्जा दे सकता है आज देश में आपने ऐसी सरकार बनाई जो सरकार गरीबों को समर्पित है। यूपी का गौरव है कि देश को स्थिर सरकार देने का काम किया है। जिनको आदत बेइमानी की पड़ी है, उनसे अब देश ज्यादा अपेक्षा नहीं कर सकता। काला धन, काला मन, काला कारोबर ने ही मध्यम वर्ग का शोषण किया है और गरीबों का हक छीना है।
ेमैं हैरान हूं एक तरह हम काले धन से मुक्ति की लडाई लड रहे हैं। हमारा एजेंडा है कि भ्रष्टाचार बंद हो लेकिन उनका एजेंडा है संसद बंद हो। राष्ट्रपति के कहने के बाद भी संसद नहीं चलने नहीं दी। अब तक जिसने सरकार चलाई है, उन्हें जवाब देना मुश्किल हो रहा है। देश की संसद को उसकी गरिमा को अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए गिराने का काम कर रहे हैं। सरकार बेइमानों को ठिकाने लगाने में लगी है, विपक्षी दल उन्हें बचाने में लगे हुए हैं केंद्र सरकार की योजनाएं गरीब, किसान, शोषित, वंचित, महिलाओं को समर्पित हैं जिन मुद्दों पर सरकार चर्चा चाह रही थी उस चर्चा से भाग रहे थे।
मैं चुनाव आयोग का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने भी राजनीतिक दलों को भी कालेधन से मुक्ति का आह्वाहन किया है जब तक लखनऊ में सरकार नहीं बदलोगे, तब तक आपको इंसाफ नहीं मिल सकता ये परिवर्तन की आंधी पूरे उत्तर प्रदेश में आई है क्योंकि लोग गुंडागर्दी से तंग आ चुके है देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए सब नागरिक सैनिक बनकर काम करें। भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ लड़ाई हमें जीतनी है। देश को भ्रष्टाचार और काले धन से मुक्त कराना है। आए दिन चुनाव के कारण विकास का कार्य रुक जाता है तो क्यों ना विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो। लोकतंत्र में हम राजनेताओं की और दलों की जिम्मेदारी है कि हम जनता को ईमानदारी की राह पर ले जाएं।
कांग्रेस के कोषाध्यक्ष के बारे में कहा जाता था, न खाता न बही, जो केसरी कहे वही सही। वो भी दिन थे जब छोटे लोगों को कोई पूछता नहीं था, आज वही छोटे लोग भी पूछे जाते हैं और पूजे जाते हैं। यूरिया का उपयोग खेतों की जगह दूध बनाने में करते थे। जिससे करोड़ों करोड़ों बच्चों की जान बचा दी। यूरिया की नीम कोटिंग से किसानों को फायदा दिया और यूरिया से बनने वाले सिंथेटिक दूध का धंधा बंद हो गया। नोट बंदी से अच्छों- अच्छों की छुट्टी कर दी। सरकार केवल इमानदारों को के लिये है। कोई साल ऐसा नहीं, जब गन्ना किसान परेशान नहीं होते थे, पहली बार समय पर मिलें चालू हुई हैं। समय से भुगतान हुआ। 35 लाख से ज्यादा लोगों के घरों में लकड़ी के चूल्हों की जगह अब गैस पर खाना बन रहा है। कांग्रेस राज में देश की जनता को कभी हिसाब नहीं देना, खुद को जो फायदा दे वही काम करना, इसलिए देश पीछे रह गया। लोगों को क्या कुछ सहना पड़ा इसका अंदाजा मुझे है, आप लोगों ने जो कष्ट झेला है वो देश की भलाई के लिए झेला है। नोटबंदी ईमानदारी की लड़ाई है और देश यह लड़ाई जीतना चाहता है। मैं जानता हूं इनकी ताकत कितनी है, लेकिन ये लड़ई देश के गरीबों की लड़ाई, सरकार ये लड़ाई जीतेगी। लोगों ने 8 नवंबर से अब तक कई कष्ट झेले हैं लेकिन आपको निराश नहीं होना है क्योंकि इसमें पवित्रता है।
सरकार ने देश के गरीबों के लिए ष्ठद्बद्दद्ब-धन योजना बनाई है, 15 हजार लोगों को हर दिन गिफ्ट मिलेगा। जिन लोगों ने नोटबंदी के बाद कार्ड या ई-वॉलेट से पेमेंट किया है उनको लकी ड्रा के जरिये ईनाम दिया जाएगा। 100 दिन लगातार 15 हजार से आनलाइन लेने देन करने वाले लोगों के खाते में एक एक हजार रुपये पहुच जाएगा।
देश के करोडो लोगों के आशीष से हम भ्रष्टाचार से खिलाफ लइाई जीत रहे है। इस लडाई का विजय किसी दल का नहीं बल्कि इमानदारी का है।
इस दौरान कानपुर के सांसद और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि कानपुर को हमने ढ़ाई साल में बदलने का काम किया है। कहा कि प्रधानमंत्री हमारे देश को चीन को पछाड़कर आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने नोटबंदी की तारीफ करते हुये कहा कि इससे हमारे देश में पारदर्शिता आयेगी। आने वाले समय में यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी।
जबकि प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि हमें आने वाले विधानसभा चुनाव में सपा को हटाकर उनकी सायकिल के खंड-खंड कर सैफई भेजना है। इसके पहले लखनऊ एअरपोर्ट पर राज्यपाल रामनाईक, मुख्य सचिव राहुल भटनागर और डीजीपी जावीद अहमद ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री कानपुर में सभा स्थल पहुंच चुके हैं। कानपुर में भारतीय कौशल संस्थान की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली के दौरान न केवल रोजगार परक योजनाओं के लिए विभिन्न औद्योगिक घरानों के साथ अनुबंध किया। बल्कि वह कौशल विकास के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की कंपनियों से आज ही समझौता भी किया। बारा विद्युत तापीय परियोजना समेत विकास योजनाओं की भी आधारशिला रखी जाएगी। कौशल विकास की योजनाओं के उद्घाटन के साथ यूपी के युवाओं को मिलने वाले रोजगार के आंकड़े गिना प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने का आह्वन किया।