राहुल का आरोप: मोदी के कपड़ों की तरह बदल रहा है आरबीआई

rahul1नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने नोटबंदी के मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया उसी तरह से अपने नियम बदल रहा है, जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कपड़े बदलते हैं।
राहुल गांधी ने पीएम को घेरते हुए कहा कि उन्होंने जनता से खोखला वादा किया। राहुल ने कहा कि पीएम ने देश से वादा किया था कि 30 दिसंबर तक आप बैंक में पैसा जमा कर सकते हैं, लेकिन अब नियम बदल दिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के शब्दों में वजन होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके शब्द कितने खोखले हैं, हम आने वाले वक्त में बताएंगे।
इससे पहले जौनपुर में जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में चल रही नोटबंदी पर करारे प्रहार किए। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार सिर्फ एक फीसदी लोगों का भला करना चाहती है, बाकी 99 फीसदी लोगों के बारे में ये सरकार कुछ भी नहीं सोच रही है। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किसानों का ऋण माफ करने की मांग के लिए मुलाकात की लेकिन वह टालमटोल कर रहे हैं।
ब्लैक मनी पर राहुल ने कहा कि सभी नकदी काला धन नहीं है और सभी काला धन नकदी में नहीं है साथ ही राहुल ने साफ किया कि 94 प्रतिशत काला धन विदेशी बैंकों में जमा, रियल एस्टेट में लगा हुआ है और सोना एवं भूमि में निवेश किया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री केवल छह प्रतिशत के पीछे क्यों लगे हुए हैं।
नोटबंदी पर राहुल ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि आइडिया अच्छा था और प्लानिंग खराब थी, मैं कहता हूं कि प्लानिंग सही थी, अगर आप समझें। गरीबों का पैसा फंसाने का प्लान था बैंकों में। नोटबंदी से कालाधन नहीं आया। ये योजना गरीबों से खींचना और अमीरों को सींचना है।
राहुल गांधी ने कहा कि 8 नवंबर का निर्णय भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं, किसान और गरीब के खिलाफ है। मैंने मोदी जी से कहा कि किसानों का कर्जा माफ करो, उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया, एक शब्द नहीं कहा।