बसपा ने 100 उम्मीदवारों की सूची की जारी

bspलखनऊ। चुनाव आयोग ने बुधवार को पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज गया है। इसके तुरंत बाद मायावती भी एक्टिव हो गई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। यह लिस्ट माल एवेन्यू बसपा के राज्य मुख्यालय से जारी की गई है।
बता दें बसपा ने 403 सीटों में से 100 सीटों पर प्रत्याशियों कि घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश चुनाव का पहला चरण 11 फरवरी से शुरू हो रहा है। पूरे सूबे में 7 चरणों में चुनाव संपन्न किये जायेंगे।
दलित और मुस्लिम एकजुट होकर अगर उसके पक्ष में वोट करते हैं तो दूसरे दलों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। प्रदेश में लगभग 19 फीसदी मुस्लिम और 22 फीसदी दलित हैं। वहीं, कुल 54 फीसदी पिछड़ी जाति का वोट बैंक है। 70 विधानसभा क्षेत्रों में मुस्?लिमों की संख्या 20 फीसदी से ज्?यादा है। पश्?चिमी यूपी की 20, पूर्वी यूपी की 10, सेंट्रल यूपी की 5 और बुंदेलखंड की एक सीट पर मुस्लिम वोटर्स की संख्या 55 से 60 फीसदी है।