नशेड़ी पुलिसवाले का हाई वोल्टेज ड्रामा

up police
वाराणसी। सीएम अखिलेश यादव जिस यूपी पुलिस की तारीफ में कसीदे पढ़ा करते हैं उसी के जवान नशे में टल्ली होकर आए दिन महकमे को शर्मसार कर रहे हैं। फोटो में दिख रहा नशे में धुत यह जवान कभी जमीन पर लेट जाता है तो कभी लोगों को दौड़ा लेता है। वह नशे में इस कदर टल्ली था कि उसे होश ही नहीं था कि व?ह कहां है और क्या कर रहा है। बाद में मौके पर दूसरे सिपाही पहुंचे और नशे में अपने साथी को लेकर चल गए। अब सवाल ये है कि क्या यूपी पुलिस ऐसे जवानों के दम पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने का दावा करती है। यूपी के मऊ में ब्रम्हस्थान बस स्टैंड पर यूपी पुलिस का ये जवान शराब के नशे में धुत होकर आम लोगों से बदसलूकी करने लगा। इतना ही वो लोगों को दौड़ाने भी लगा। इस बात की जानकारी जब मीडिया को हुई तो मौके पर वह पहुंची। मीडियाकर्मियों को देखकर टल्ली पुलिस वाले ने धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया। कुछ पुलिस कांस्टेबल्स मौके पर आकर अपने साथी को वाहन में लादकर ले गए।
बताते चलें कि अभी बीते मई महीने में यूपी के लखीमपुर खीरी में एक फायर ब्रिगेड के सिपाही द्वारा नशे में धुत होकर सड़क पर एक महिला को पकडऩे का मामला सामने आया था। घटना के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया था।
फायर ब्रिगेड का सिपाही सूरखान सिंह यादव नशे में धुत सड़क पर खड़ा था। उसने सड़क से गुजर रही एक महिला को पकड़ लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था? कि महिला भी शराब के नशे में थी और उसने इसका विरोध नहीं किया। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोग इक_ा हो गए थे। बाद में लोगों ने किसी तरह समझा.बुझाकर महिला को सिपाही की पकड़ से आजाद कराया।