पंचर बनाने वाले के बेटे को तोहफा: मिला सपा का टिकट

mahenगाजीपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवाद का अनोखा नमूना पेश करते हुए पंक्चर बनाने वाले के बेटे को विधायकी का टिकट दिया। अखिलेश यादव ने यह टिकट शिवपाल गुट की कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शादाब फातिमा के स्थान पर दिया है। अखिलेश यादव ने जहूराबाद विधानसभा सीट से महेंद्र चौहान को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। महेंद्र के पिता रामबचन चौहान गाजीपुर जिले के कासिमाबाद मार्ग पर साइकिल का पंक्चर बनाते हैं। जैसे ही रामबचन को यह जानकारी हुई कि उनके बेटे को सपा ने विधायकी का टिकट दिया वैसे उनके आंख भर आए। उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि उनका बेटा चुनाव जीतकर अखिलेश के समाजवाद के सपने को पूरा करेगा।
महेंद्र चौहान ने मऊ के डीसीएसके पीजी कॉलेज से महामंत्री का चुनाव लड़कर अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की थी। सन् 2000 में उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य चुनी गई थीं। गाजीपुर की सियासत में महेंद्र को राधामोहन सिंह गुट का नेता माना जाता है। राधामोहन सिंह गाजीपुर के पूर्व सांसद भी रह चुके हैं। महेंद्र चौहान एक गरीब परिवार से हैं और उनके पिता रामबचन की पंक्चर की दुकान है. रामबचन ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके बेटे को समाजवादी पार्टी से विधाायक का टिकट मिलेगा.
अभावों के बीच जीवन बसर कर रहा यह परिवार टिकट मिलने की खबर से खुश है. महेंद्र छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं. उन्होंने डीसीएसके पीजी कॉलेज से महामंत्री का चुनाव जीतकर सियासत में कदम रखा था. तब से वह पूर्णकालिक राजनेता हैंं।