बीजेपी की पांचवीं लिस्ट जारी

bjp newनई दिल्ली/नोएडा। भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में छठें और सातवें दौर के चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों के नामों के नाम घोषित किए गए हैं. पार्टी की पांचवीं लिस्ट में सगड़ी विधानसभा से देवेंद्र सिंह को और सिकन्दर पुर से संजय यादव को मैदान में उतारा गया है. ये दोनों सीटें चुनाव के छठवें दौर की हैं.
पिंडरा सीट से अवधेश सिंह और ओबरा सीट से संजय गोड़ को टिकट दिया गया है. ये दोनों ही सीटें सातवें दौर की हैं. बता दें कि वाराणसी जिले की पिण्डरा सीट पर अपना दल और भाजपा के बीच अंतिम दौर तक तोलमोल होता रहा. अपना दल इस सीट पर अपनी दावेदारी जता रहा था. अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल इस सीट को लेकर बीजेपी पार्टी अधिकारियों से भी मिलीं थीं. अंतिम रूप से पार्टी ने इसे अपनी परम्परागत सीट बताते हुए अपना दल को देने से इनकार कर दिया.
गौरतलब है इससे पहले भाजपा ने अब तक उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है। भाजपा ने पहली लिस्ट 149 उम्मीदवारों की जारी की थी। इसके कुछ दिनों बाद दूसरी लिस्ट में 155 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। भाजपा ने तीसरी लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। वहीं चौथी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जबकि इस बार पांचवी लिस्ट में चार नाम शामिल हैं।