गौरीगंज सीट: गठबंधन के चलते समीकरणों में उलझे वोटर

smart fonगौरीगंज। गौरीगंज विधानसभा जहां पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राकेश प्रताप सिंह ने 505 वोटों से जीतकर कांग्रेस प्रत्याशी मो. नईम को हराया था। कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली अमेठी में चार विधानसभा सीटें है। जिसमें से 2 पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है, तो 2 पर कांग्रेस का है। ऐसे में अबकी विधानसभा होने वाले चुनाव से पहले जब हमने गौरीगंज विधानसभा के गांवों का सर्वे किया तो स्थिति कही से संतोषजनक नहीं दिखी। गांव के लोग अखिलेश यादव कि तो सरहना करते दिखे परन्तु उनके चहेते व समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक राकेश सिंह के प्रति नाराजगी जाहिर कि तो कुछ लोगों ने सराहना भी जाहिर की। नवोदय विद्यालय के पास जहां व्यापार कर रहे हनुमान प्रसाद शुक्ला ने मौजूदा विधायक राकेश सिंह के कार्यों कि सरहना कि उन्होंने कहा कि गौरीगंज विधानसभा के छिटेपुर गांव में उनका घर पड़ता है। उनके गांव को विधायक ने सम्रग लोहिया गांव किया। सड़क बनवाया पेंशन दिया। उन्होंने कहा कि राकेश प्रताप सिंह ने ज्यादा काम किया। उनसे जब सपा कांग्रेस के गंठबधन के बारे में प्रत्याशी उतारने कि बात कि गई तो उन्होंने कहा कि भाजपा ने यहां गलत उम्मीदवार दिया। उनका कोई महत्व नहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी उतारने पर फायदा किसी को नहीं होगा। बल्कि कांग्रेस सपा कि लड़ाई होगी। उसके बाद हम पहुंचे गौरीगंज मोहल्ले में जहां युवा विकास ने भी राकेश प्रताप सिंह कि सरहना की।
उन्होंने कहा राकेश प्रताप सिंह से ज्यादा कोई विधायक कार्य नहीं कर सकता। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी कि सरकार आने के बाद राकेश प्रताप ने सबसे ज्यादा काम किया सड़के बनवाई, सोलर लाईट दिया, युवा को रोजगार दिया, इसके बाद उन्होंने बहुत सारे सामजिक कार्य भी किये। उन्होंने कहा हर सुख दुख में राकेश सिंह युवाओं के साथ रहे जहां जरूरत पड़ी विधायक ने खून तक दिया। जब उनसे भाजपा कि लहर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यहा समाजवादी पार्टी कि लहर और राकेश सिंह कि लहर चलेगी। उन्होंने कहा मेरा वोट राकेश सिंह और सपा को।
वही एक व्यापारी से भी बात कि तो उन्होंने कहां कि लड़े जाहे जो जीतेगे राकेश सिंह क्योंकि उन्होंने हर वर्ग के लिए विकास किया। उन्होने कह कि राकेश प्रताप सिंह ने हर वर्ग के विकास किया। उसके बाद हमने बाद कि एक किराना व्यापारी से उन्होंने कहां कि हम अपना वोट बेजीपी को देंगे। उन्होंने कहा कि राकेश सिंह ने विकास तो किया पर युवाओं के लिए कुछ नहीं किया उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आने से कुछ फायदा नहीं होगा। बल्कि लड़ाई सपा बनाम भाजपा होगी।
उसके बाद पहुंचे एक दुकान पर जहां चाय कि चुस्किया ले रहे युवाओं दीपक शर्मा से बात कि तो उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में महिला सुरक्षा तनिक भी नहीं है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने युवाओं के लिए काम किया। लैपटॉप दिया। कन्या विद्या धन जैसे तमाम योजनाओं दी लेकिन अबकी बार उनका वोट बीजेपी को जायेगा।
गौरीगंज के एक अन्य वरिष्ठ बुजुर्ग रामअभिलाख मिश्र से बात कि तो उन्होंने कहा राकेश प्रताप सिंह ने काम तो किया पर वो अपना वोट विजय किशोर तिवारी यानि बसपा को देंगे। अधिकतर लोगों का ये मानना है कि लड़ाई सपा बनाम बसपा होगी क्योकि कही न कहीं कांग्रेस का तो नामो निशान ही नहीं कुछ भी हो अब फैसला आना अभी बाकी है। जनता किसे अपना उम्मीदवार चुनकर सत्ता के गलियारो तक भेजती है।