पीएम बोले: यूपी ने उन्हें लिया है गोद

modi 18हरदोई- बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हरदोई जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश को अपना माई-बाप बताया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने उन्हें गोद लिया है और वे ऐसे बेटे नहीं हैं जो अपने मां-बाप छोड़ दे. उनके इस बयान को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उनके पिता मुलायम सिंह यादव के साथ टकराव पर तंज के रूप में देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भाजपा के ‘चुनावी घोड़ेÓ को सबसे आगे बताते हुए प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पहले दोनों चरणों के मतदान में उनकी पार्टी को जनता का भारी समर्थन मिला है.
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों में कोई कमी नहीं है और न ही यहां संसाधनों की कमी है, अगर कहीं कोई कमी है तो वह यहां की सरकारों के इरादों में है. उन्होंने कांग्रेस, बसपा और सपा की सरकारों पर राज्य के विकास के बजाय केवल वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को अगर अपना भाग्य बदलना है तो सपा, बसपा और कांग्रेस से मुक्त होना होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश विकास नहीं करता, भारत में समृद्धि नहीं आ सकती.
प्रधानमंत्री मोदी ने कानून-व्यवस्था से लेकर परिवारवाद और अवैध खनन तक के मुद्दे पर सपा सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि थानेदारों को मामला दर्ज करने से पहले सपा नेताओं से इजाजत लेनी पड़ती है. उनका यह भी कहना था कि राज्य में कानून का राज कायम करने और गुंडागर्दी रोकने के लिए सरकार बदलना जरूरी है. भाजपा को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे पांच साल में उत्तर प्रदेश की सभी समस्याओं को हल कर देंगे.