जानिए कैसे बढ़ायें अपना लिंग

lingहेल्थ डेस्क। लिंग बड़ा हो या छोटा इससे सेक्स पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। आमतौर पर अधिकांश पुरुष जिनके लिंग का आकार छोटा होता है हीनग्रंथि के शिकार होते हैं। उनके मन में यह भ्रम रहता है कि बड़े लिंग वाले पुरुषों के प्रति ही महिलाएं ज्यादा आकर्षित होती है। जबकि यह सच नहीं है। मेडिकली यह अब प्रमाणित हो चुका है कि सेक्स में आनंद के लिए लिंग का आकार कोई मायने नहीं रखता।
भौगोलिक क्षेत्रों के अनुसार पुरुषों के गुप्त अंग का आकार अलग-अलग होता है। वैसे तो गुप्त अंग के साइज को लेकर किसी भी तरह की उदासी नहीं पालनी चाहिए। लेकिन अगर आपको लगता है कि इससे सेक्स पर फर्क पड़ता है तो कुछ आसान से उपाय आजमा कर आप अपने इसका साइज बढ़ा सकते हैं।

एक्सरसाइज करें: एकसरसाइज करने से सिर्फ शरीर के सभी हिस्सों की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। अगर आप अपने लिंग का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो जिम जाइए, जिससे धमनियां का रास्ता साफ हो और ब्लड सरकुलेशन भी ठीक ढंग से हो।
डाइट: अपने आहार में एंटी ऑक्सिडेंट से भरपूर फलों और सब्जियों का ज्यादा सेवन करें। एंटी ऑक्सिडेंट धमनियों में मौजूद फ्री रेडिकल्स से लड़ता है और धमनियों को मजबूत बनाता है। वैसे तो लिंग का आकार बढ़ाने के लिए बाजार में तेल, क्रीम और जेल समेत कई तरह के अप्राकृतिक उपाय मौजूद हैं मगर यह सभी आपको आगे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
खजूर खाए: खजूर की तासीर गर्म होती है और ये शरीर को स्वस्थ रखने, मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। खजूर में कई तरह के स्वास्थ्यवर्धक गुण छुपे हुए हैं जिसको खाकर ऊर्जा आती है। खजूर खाने से शरीर के साथ ही पुरुषों के गुप्त अंग में भी ताकत आती हैं जिससे उनकी बढ़ोतरी को बल मिलता है।
मोटापा को कम करें: जैसे-जैसे पेट पर चर्बी बढऩे लगती है लिंग का आकार छोटा होने लगता है। हालांकि मोटापे से सेक्सुअलिटी पर कोई असर नहीं पड़ता लेकिन सेक्स करने में थोड़ी परेशानी जरूर होती है। रिसर्च से ये पता चल चूका है की स्मोकिंग और तंबाकू युक्त पदार्थो का सेवन आपके लिंग की और जाने वाले ब्लड फ्लो को बुरी तरह से प्रभावित करता है। इसका कारण ये है की ये पदार्थ आपकी रक्त वाहिकाओं के आकार को छोटा करते हैं जिससे आपको स्तम्भन की प्राब्लम हो जाती है।