जानिए 15 सालों में कितनी बदली सेक्स लाइफ

sex ayurvedaफीचर डेस्क। सेक्स को लेकर खुलापन अब आम हो गया है। एक सेक्स सर्वे में पता चला कि हर साल लोगों ने सेक्स को लेकर तरह-तरह की बातें की हैं। एक पत्रिका ने पिछले 15 साल से सेक्स को लेकर सर्वे करा रहा है। हर साल के सर्वे में सेक्स से जुड़ी औरत और मर्द की अलग-अलग राय जानने की कोशिश की जाती है। चलिए आपको भी बताते हैं कि पिछले 12 साल में कितनी बदली भारतीयों की सेक्स लाइफ। सेक्स अब लोगों के जीवन मे दबाने-छिपाने की बात नहीं रही। न बेवफाई कोई खास बेचैन करने वाली बात रही। और रिश्तों का टूटना तो सुखद आजादी का एहसास बन गया। लब्बोलुबाब यह कि सेक्स को लेकर खुलापन अब आम हो गया है। सेक्स सर्वे में पता चला कि कैसे पिछले 12 साल के दौरान लोगों ने सेक्स को लेकर तरह-तरह की बातें की हैं।
2007 में जहां महिलाओं ने माना कि जीवन साथी ने जबरन सेक्स के लिए मजबूर किया तो वहीं 2016 में लोगों ने बताया कि उन्हें अधीनता और कामोत्तेजक भूमिकाएं पसंद है। शहरों में भी सेक्स को लेकर नई-नई बातें सामने आई हैं जो चौंकाने वाली है, आइए जानते हैं। 2005। इंटरनेट और मोबाइल फोन के युग में रतिक्रिया के दृश्यों की भरमार थी. 20 प्रतिशत मर्दों और औरतों ने दूसरों की सहवास क्रिया देखने की बात कबूली।
2006। 13 प्रतिशत पुरुषों और 4 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि उन्होंने पहली बार सेक्स का अनुभव पड़ोसी के साथ लिया। व्यभिचार के मामले में भी पड़ोसी सबसे ऊपर हैं। -42 प्रतिशत पुरुषों और महिलाओं ने स्वीकार किया कि उनके जीवन साथी ने अक्सर जबरन सेक्स के लिए मजबूर किया।
2008। 15 प्रतिशत पुरुषों और महिलाओं ने शरीर बांधकर जबरन सहवास (बीडीएसएम) का सुख लिया। 19 प्रतिशत पुरुष, 17 प्रतिशत स्त्रियों ने किन्नरों से सेक्स किया।
2009। 14 प्रतिशत महिलाओं को अजनबी के साथ सेक्स करने की हसरत। 53 प्रतिशत पुरुषों की भी यही हसरत। 30 प्रतिशत पुरुष जबकि सिर्फ 6 प्रतिशत महिलाओं में किसी बड़ी हस्ती के साथ सेक्स की इच्छा।
2011। 10 प्रतिशत पुरुषों और 5 प्रतिशत महिलाओं ने सगे-संबंधियों से सेक्स किया, 4 में से 1 का कहना है कि यह जबरन हुआ। आधे का कहना है कि यह सेक्स का पहला अनुभव।
2014। 36 प्रतिशत ने कहा कि आधुनिक स्त्रियां जैसे देह उघाड़ू कपड़े पहनती हैं, उसी से बलात्कार की वारदातें बढ़ रही हैं।
2016। 42 प्रतिशत को अधीनता और कामोत्तेजक भूमिकाएं पसंद। 19 प्रतिशत फिल्म बनाना, 12 प्रतिशत अजनबी, 10 प्रतिशत सरेआम सेक्स, 9 प्रतिशत दूसरे का सहवास देखना।