नरेंद्र मोदी जैसा कोई पीएम नही, हमें उन पर गर्व-अमित शाह

लखनऊ जुलाई । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में भारत और देशवासियों के मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि तीन साल बाद निर्विवाद रूप से हम कह सकते हैं कि नरेन्द्र मोदी आज़ादी के बाद के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री बन कर उभरे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की राजनीति में से परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण को समाप्त करने में भारतीय जनता पार्टी को सफलता मिली है।

शाह ने अपने तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश प्रवास के तीसरे और अंतिम दिन प्रदेश भाजपा कार्यालय, लखनऊ में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार एवं योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की। शाह देश के सभी राज्यों में कुल 110 दिनों के अपने विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय दौरे पर अभी उत्तर प्रदेश में हैं।

 भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 10 साल तक केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय हर महीने घपले-घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले उजागर होते रहते थे, लगभग 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार देश की जनता के सामने आया लेकिन आज देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक ऐसी भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी एवं निर्णायक सरकार काम कर रही है जिसपर तीन साल में हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा पाए। सोनिया-मनमोहन की यूपीए सरकार पॉलिसी पैरालिसिस से ग्रस्त थी, उस यूपीए सरकार का हर मंत्री अपने-आप को प्रधानमंत्री समझता था और प्रधानमंत्री को तो कोई प्रधानमंत्री मानता ही नहीं था। उन्होंने कहा कि कई सरकारें 50 सालों में एक दो काम ऐसे करती हैं जो ऐतिहासिक होती है लेकिन मोदी सरकार ने तीन साल में 50 ऐसे काम किये हैं जो ऐतिहासिक हैं।

शाह ने कहा कि हमें विरासत में एक खस्ताहाल अर्थव्यवस्था मिली थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केवल तीन सालों में भारत दुनिया की सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनी है। उन्होंने कहा कि आज शेयर बाजार अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर है और हमने अर्थव्यवस्था के सभी मापदंडों पर अच्छी सफलता अर्जित की है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार की रचना हुई थी तब प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि ये सरकार देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित और वंचितों की सरकार होगी और इन तीन वर्षों में मोदी सरकार ने इसे अक्षरशः सिद्ध करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से देश के पांच करोड़ गरीब माताओं के घरों में गैस सिलिंडर पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया जिसमें से 2.5 से अधिक गैस कनेक्शन के वितरण का काम पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि साढ़े चार करोड़ से अधिक शौचालय का निर्माण कर महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया गया है, 28.5 करोड़ से अधिक लोगों के बैंक अकाउंट खोल कर उन्हें देश के अर्थतंत्र की मुख्यधारा में जोड़ा गया है और उन्हें सामाजिक सुरक्षा कवच भी प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के माध्यम से देश के 7.64 करोड़ लोगों को आसान शर्तों पर ऋण उपलब्ध कराये गए हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी के माध्यम से ‘एक राष्ट्र, एक कर’ का स्वप्न साकार करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि आज़ादी के 70 साल बाद भी बिजली से वंचित 18 हजार से अधिक गाँवों में से लगभग 13 हजार गाँवों में बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर लिया गया है और मई 2018 तक बाकी बचे गाँवों में भी बिजली पहुंचाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

शाह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर में भारत को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के निर्णय के साथ प्रधानमंत्री जी ने पूरी दुनिया को यह संदेश दिया है कि हम हमारी सीमाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर भी हैं, जागरूक भी हैं और अपनी आत्मरक्षा के लिए कोई भी कदम उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक साल में ही 40 वर्षों से लंबित ‘वन रैंक, वन पेंशन’ को लागू कर के देश के भूतपूर्व सैनिकों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि ‘ओबीसी कमीशन’ को संवैधानिक मान्यता देकर मोदी सरकार देश के ओबीसी वर्ग को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष में एक साथ 104 सैटेलाईट लॉन्च करके भारत ने अपने आपको अंतरिक्ष विकास के क्षेत्र में एक ग्लोबल लीडर के रूप में प्रतिष्ठित किया है। उन्होंने कहा कि योग दिवस के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश की सभ्यता और संस्कृति को अंतर्राष्ट्रीय स्वीकृति दिलाने का कार्य किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काले-धन के खिलाफ चरणबद्ध व वैज्ञानिक तरीके से अभियान की शुरुआत की गई। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहली ही कैबिनेट बैठक में काले-धन के खिलाफ एसआईटी गठित करने का निर्णय लिया, फिर काले-धन के सिंगापुर-मॉरीशस रूट को बंद किया गया, इसके बाद ओपन डिक्लेरेशन स्कीम लॉन्च की गई, सेल कंपनियों के खिलाफ अंकुश लगाया गया और इसके पश्चात् बेनामी संपत्ति क़ानून को अमल में लाकर काले-धन पर ज़ोरदार प्रहार किया गया। उन्होंने कहा कि चुनाव को काले-धन के गिरफ़्त से छुड़ाने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा कैश में लिए जाने वाले चंदे की सीमा को घटाकर 2000 रुपये कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद काले-धन पर अंकुश लगाने के लिए इतने बड़े पैमाने पर वैज्ञानिक तरीके से कदम कभी उठाये नहीं गए।

शाह ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वायल हेल्थ कार्ड, नीम कोटेड यूरिया, खाद के दाम को कम करना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, ई-मंडी जैसी योजनाओं के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक किसानों की आय को दुगुना करने का लक्ष्य रखा है जो अप्रतिम है। उन्होंने कहा कि स्टैंट के दाम कम किये जाने और जेनेरिक दवाओं के माध्यम से देश के करोड़ों गरीबों के लिए स्वास्थ्य लाभ लेना आसान हुआ है।