फोर्ड फिगो एस्पायर की बुकिंग शुरू

ford-figo-aspire-

नई दिल्ली। फोर्ड सब-4 मीटर सेगमेंट में एंट्री के लिए अपनी सेडान एस्पायर के साथ पूरी तरह तैयार है और इस सेडान के लिए एडवांस बुकिंग सोमवार यानी 27 जुलाई से शुरू हो गयी। ग्राहक 30 हजार का बुकिंग अमाउंट देकर अपनी कार किसी भी फोर्ड डीलर के यहां बुक करवा सकते हैं।
हालांकि, फिलहाल कार के लॉन्च की तारीख जारी नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि अगस्त के मध्य तक यह लॉन्च हो जाएगी। लॉन्च के बाद यह बाजार में मौजूद ह्युंडे एक्सेंट, टाटा जेस्ट और अन्य कारों से मुकाबला करेगी।
फोर्ड एस्पायर के माध्यम से इस सेगमेंट में पहली बार कुछ नई चीजें ऑफर करने जा रही है मसलन 6 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसिमिशन और 6 एयरबैग जिसमें ड्रायवर और फ्रंट पैसेंजर भी शामिल है। नई एस्पायर में माय फोर्ड डॉक भी दिया जा रहा है जो ड्रायवर को मोबाइल चार्ज, माउंट और स्टोर करने की अनुमति देगा।
इंजन की बात करें तो एस्पायर तीन अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी। 1.2 लीटर वाला टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन 87 बीएचपी की ताकत देगा और 5 स्पीड मेन्युअल गियर बॉक्स के साथ आएगा वहीं 1.5 लीटर वाला टीडीसीआई डीजल इंजन 99 बीएचपी की ताकत देगा और यह भी 5 स्पीड मेन्युअल गियरबॉक्स ऑफर करेगा।
इसका तीसरा वेरिएंट 1.5 लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ आएगा जो कि 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की सुविधा देगा। यह सब कॉम्पैक्ट सेडान रूबी रेड, स्पार्कलिंग गोल्ड, ऑक्सफोर्ड व्हाइट, टुक्सिडो ब्लैक, डीप इम्पैक्ट ब्लू, इग्नोट सिल्वर और स्मोकी ग्रे जैसे 7 रंगो में आएगी।