सपा बोली: बड़ी-बड़ी बातें करना बीजेपी की फितरत

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि बड़ी-बड़ी बातें करना और सच को छुपाना भाजपा की फितरत में हैं। समाजवादी पार्टी ने बाढ़, कानून व्यवस्था और शिक्षामित्रों आदि की त्रासदी पर महामहिम राज्यपाल को एक ज्ञापन देकर भाजपा सरकार के बारे में परिचय कराया तो भाजपा ने उल्टे आरोप लगाना शुरू कर दिया है। इस ज्ञापन पर भाजपा की टिप्पणी निरर्थक है। भाजपा द्वारा वहीं घिसापिटा बयान जारी कर दिया गया जो हर दिन सरकारी बयानों में दुहराया जाता रहा है।
सच्चाई तो यह है कि भाजपा सरकार वादे निभाने और जनकल्याण के कामों को अंजाम देने के मामलों में शत प्रतिशत विफल रही है। प्रदेश में न तो कानून का राज है और नहीं लोकराज है। भाजपा की मनमानी और सश्रा के दुरूपयोग का नंगानाच से राज्य की जनता के सामने भाजपा का नया चेहरा सामने आया है। दोषी खुलेआम घूम रहे हैं और निर्दोषों को प्रताडि़त करने का खुला खेल चल रहा है। महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ गए हैं और प्रशासन का इकबाल खत्म हो गया है। भाजपा का दावा था कि अपराधी जेल में होंगे लेकिन वे तो खुलेआम घूम रहे हैं और लड़कियों के हाथ काट रहे हैं। यदि भाजपा में हालात ठीक होते तो महामहिम अनेक बार यह टिप्पणी नहीं करते कि राज्य में कानून व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है।
समाजवादी सरकार ने बाढ़ के निदान में जो योजनाएं शुरू की थीं भाजपा सरकार ने उन्हें रोक दिया। बाढ़ पीडि़तों को राहत की फूलप्रूफ व्यवस्था श्री अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में की थी।
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री राजेंद्र चौधरी ने सरकार से मांग की है कि बाढ़ राहत फंड के तहत श्री अखिलेश यादव सरकार द्वारा प्रति परिवार को समुचित राहत सामग्री का प्राविधान किया था उसे भाजपा सरकार द्वारा तत्काल पीडि़तों तक पहुंचाने की व्यवस्था होनी चाहिये। बाढ़ चैकियां बनाई जाए। नावों की पर्याप्त व्यवस्था हो। दवाओं के साथ चिकित्सा कैंप लगाए जाए। बाढ़ क्षेत्र में महामारी की आशंका देखते हुए तत्काल उचित व्यवस्था हो। पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था हो। बाढ़ से फसल को हुए नुकसान पर मुआवजा दिया जाए। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तमाम तरह के सरकारी देय समाप्त हो।