भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रही है भाजपा सरकार : मायावती

mayawati
जनसंदेश न्यूज नेटवर्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती ने मंगलवार को यहां कहा कि भाजपा-शासित राज्यों व केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा दागी, आपराधिक व भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्रियो आदि को भी हर प्रकार का गलत व गैर-कानूनी संरक्षण प्रदान करने के साथ-साथ देशहित को भी दरकिनार करके, केवल पारिवारिक व कारोबारी सम्बन्ध को निभाने हेतु, भ्रष्टाचार व घोटालों में लिप्त लोगों को विभिन्न रूपों में मदद करने से भाजपा का नकली राष्ट्रवाद का चेहरा बेनकाब हो गया है। इतना ही नही, बल्कि देश की जनता से किये गये बड़े-बड़े वायदों व आश्वसनों के विपरीत खासकर नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा उपरोक्त मामलों में निष्क्रिय होकर पूरी तरी से उदासीन रवैया अपनाये जाने से भाजपा अपने नये भ्रष्टाचार-संरक्षण के रूप में लोगों के सामने अवतरित हुई लगती है।
साथ ही, भाजपा-शासित राज्य सरकारों व केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा देश की बहुसंख्यक जनसंख्या अर्थात् करोड़ों गरीबों, मज़दूरों, किसानों, दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों आदि के हित व कल्याण के मामले में संविधान की मंशा व उसके आरक्षण आदि के प्रावधानों को लागू नहीं करके अपना राजधर्म लगातार नहीं निभा रही है, जिस कारण भाजपा की सहयोगी पार्टियों खासकर पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की बादल सरकार व जम्मू-कश्मीर में पी.डी.पी. की मुफ्ती मोहम्मद सईद सरकार को व्यापक देशहित की मांग के मद्देनजर भाजपा से अपने रिश्तों पर अब अवश्य ही पुनर्विचार करना चाहिये, ऐसी जन-भावना अब देश के लोगों में लगातार विकसित होती जा रही है।
सुश्री मायावती पंजाब, चण्डीगढ़ व जम्मू-कश्मीर में ज़मीनी स्तर पर काम करने वाले बी.एस.पी. के प्रमुख पदाधिकारियों व जिम्मेवार कार्यकर्ताओं से उनके राज्यों में पार्टीे संगठन के कार्यकलापों व तैयारियों एवं सर्वसमाज में बी.एस.पी. के जनाधार को बढ़ाने के मिशनरी कार्य की प्रगति रिपोर्ट के साथ-साथ उन राज्यों में भाजपा गठबंधन सरकारों की गलत नीतियों व कार्यकलापों के विरूद्ध बी.एस.पी. द्वारा चलाये जा रहे आन्दोलन का विस्तृत व्योरा लेने के बाद बैठक को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर लगता है कि भाजपा के वर्तमान नेतृत्व की किसान व अन्य जनविरोधी नीतियों व गलत कार्यशैली से भाजपा के सहयोगी दल भी असहज व काफी ज़्यादा परेशान हैं और लाचारीवश ही गठबन्धन राजनीति का धर्म निभा रहे हैं। फिर भी जनहित व व्यापक देशहित में उन्हें कुछ-न-कुछ अंकुश भाजपा पर लगाने का प्रयास जरूर करना चाहिये। वरना संकीर्ण सोच वाली यह भाजपा सरकार बेलगाम व निरंकुश होकर देश के लोगों का बड़ा अहित लगातार करती ही चली जायेगी।