वर्षा से सरकार चलायेंगे उद्धव: जल्द होंगे शिफ्ट

मुंबई। महाराष्ट्र के नए और 19वें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पद की शपथ ली। ऐसे में अब खबर है वे अपने बांद्रा वाले घर मातोश्री को छोडक़र आधिकारिक आवास वर्षा में शिफ्ट हो जाएंगे। हालांकि ठाकरे परिवार ने इसके लिए कोई तारीख तय नहीं की है लेकिन उनका शिफ्ट होना तय है। बता दें कि मुख्यमंत्री आवास वर्षा में एक ऑफिस और एक कांफ्रेंस रूम भी है जिसमें सीएम काम कर सकते है।
उधर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सरकार बंगला खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वर्षा के सामने मूवर्स और पैकर्स की गाडिय़ां देखने को मिलीं। बता दें कि उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को दोपहर बाद औपचारिक रूप से अपना कार्यभार संभलेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि वह दोपहर एक बजे कार्यभार संभालेंगे।
इस बीच, दक्षिण मुंबई स्थित राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर उद्धव बाला साहेब ठाकरे नाम की प्लेट लगाई गई। शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। कुछ ही घंटों बाद, उन्होंने पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। ठाकरे शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन महा विकास आघाडी की सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। ठाकरे के अलावा छह अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें से शिवसेना, कांग्रेस और रांकापा के दो-दो नेता शामिल हैं।