शिवपाल बोले: सेल्फ क्वारंटाइन करें जमात के लोग

लखनऊ। प्रगतशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने बयान जारी कर कहा है कि लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी मरकज में मौजूद 24 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमण की आशंका गहरा गई है। अब आवश्यक है कि जमात में शामिल होकर विभिन्न राज्यों में वापस लौटे लोग स्वयं को सेल्फ क्वारंटाइन करें और प्रशासन को इसकी सूचना दें।
दिल्ली मरकज से कोरोना के 24 मरीज मिलने के बाद हडक़ंप मच गया। तबलीगी जमात के आयोजन में यूपी के 157 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। इस बीच ही लखनऊ पुलिस व प्रशासन को इनकी सूची उपलब्ध करायी गई जिसमें पहले लखनऊ के 15 लोग होने की बात पता चली। पर, पड़ताल में इनकी संख्या 27 पहुंच गई। इसके कुछ देर बाद ही कमिश्नर मुकेश मेश्राम, पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने तीन टीमें बनायी जिन्हें सामने आये लोगों के इलाके में भेजा गया।
एसीपी आईपी सिंह ने बताया कि इनमें कुछ लोग मना कर रहे हैं कि वह दिल्ली नहीं गए थे। कई लोगों की भाषा भी नहीं समझ में आ रही है। पर, सभी लोग 13 मार्च से 15 मार्च के बीच लौटे हैं। इससे यही लग रहा है कि सभी वहां शामिल होने गए थे। दिल्ली से ब्योरा मिलने के बाद पूरी तरह से साफ हो जायेगा कि ये लोग शामिल हुए थे अथवा नहीं।