यूपी के मंत्री खन्ना हुए क्वारंटाइन

लखनऊ। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने खुद को अपने सरकारी आवास पर क्वारंटाइन कर लिया है। वह घर से शासकीय कार्यों का संचालन कर रहे हैं। उन्होंने बताया है कि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। चिकित्सीय परामर्श पर राजकीय मेडिकल कालेज मेरठ के वार्ड निरीक्षण के पांचवें दिन कोविड-19 की जांच कराएंगे।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया है कि एक जून 2020 को राजकीय मेडिकल कॉलेज मेरठ के निरीक्षण के दौरान मास्क पहनकर मरीजों से पर्याप्त दूरी रखते हुए उन्हें दी जा रही चिकित्सा सेवाओं की जानकारी उन्होंने ली थी। दूसरे दिन सुंदर नाम के आर्थोपेडिक मरीज की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने की सूचना मिली। उन्होंने कहा है कि निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा कोविड -19 के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया था।
श्री खन्ना ने कहा है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री होने के नाते वे कोरोना के खिलाफ जंग में संघर्षरत हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग एक तरफ कोरोना से लोगों को बचा रहा है वहीं मेडिकल कॉलेजों एवं संस्थानों में आकस्मिक सेवाओं की पर्याप्त सुविधाएं लोगों को दी जा रही हैं। इसी उद्देश्य से उन्होंने लखनऊ के केजीएमयू, एसजीपीजीआई तथा राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने कानपुर मेडिकल कॉलेज, झांसी मेडिकल कॉलेज, सहारनपुर मेडिकल कॉलेज, मेरठ मेडिकल कॉलेज, गाजियाबाद मेडिकल कॉलेज तथा मुरादाबाद मेडिकल कॉलेज में मरीजों को दी जा रही आकस्मिक सेवाओं निरीक्षण किया था