राजीव की जयंती पर प्रतिभागियों को पुरस्कार

लखनऊ। भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाधी की 76वीं जयन्ती के अवसर पर राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता(द्वितीय) जो कि विगत 13 एवं 14 सितम्बर 2020 को ऑन लाइन आयोजित की गयी थी। जिसमें जनपद लखनऊ के सफल प्रतिभागियों को आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में पुरस्कार वितरित किया गया। खास बात यह रही की सफल अभ्यर्थियों में निर्धन परिवार की कु0 पूनम पाण्डेय जिनके पिता लालबाग स्थित मंदिर के पुजारी हैं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जिन्हें पुरस्कार के रूप में लैपटाप प्रदान किया गया।
यह जानकारी देते हुए महानगर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान ने बताया कि लखनऊ जनपद के लगभग 27 हजार से भी अधिक बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिसके पश्चात 13 प्रतिभागी ऐसे थे जिन्होने समान रूप से सबसे अधिक अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पाया। इसके पश्चात लॉटरी के माध्यम से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार स्वरूप लैपटाप, टेबलेट, मोबाइल तथा अन्य आकर्षक पुरस्कार के साथ ही कुल 150 सफल प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया गया।
प्रथम पुरस्कार पाने वाली कु0 पूनम पाण्डेय को लैपटाप, द्वितीय पुरस्कार पाने वाली कु0 काजल गौतम को मोबाइल तथा तृतीय पुरस्कार पाने वाली कु0 भूमि श्रीवास्तव को टेबलेट प्रदान किया गया।