महारानी से कम नहीं है राधे मां की शानो शौकत

Shri-Radhe-Maa-Photo
मुम्बई। खुद को कलयुगि देवी बताने वाली राधे मां उर्फ सुखविंदर कौर उर्फ गुडिय़ा का रहन-सहन किसी महारानी से कम नहीं है। मुम्बई के बोरीवली में एक पांच मंजिला इमारत में राधे मां रहती हैं। राधे मां के इस पांच मंजिला महल में शानो शौकत का वह नजारा है कि किसी की भी आंखें चुंधिया जायें। भव्य हॉल और लोगों के बैठने का इंतजाम से किसी महारानी का अहसास कराता है।
मालूम होकि राधे मां हमेशा से विवादों में रहीं हैं कभी उनके सन्यास पर सवाल उठे तो कभी उनके रहन सहन के तौर तरीकों पर। अभी हाल में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है जिसमें उन्होंने एक परिवार को दहेज के रूप में 25 लाख देने की धमकी थी। इस मामले में उनके खिलाफ मुम्बई के बोरीवली में मुकदमा लिखा गया है। बहरहाल आपको बता देंकि होशियारपुर की इस सामान्य लड़की को ग्लैमर की दुनिया ने रातोंरात भगवान बना दिया और लाखों की संख्या में राधे मां के भक्त हैं। आपको बता दें कि राधे मां इस महल रूपी मकान में दो हॉल हैं एक आम लोगों के लिए तो दूसरा हॉल वीवीआईपी के लिए है। आम हाल सामान्य है तो वहीं वीवीआईपी हॉल में बाकायदा साज सज्जा के साथ वातानूकुलित बनाया गया है। पांचवे तल पर राधे मां का दरबार सजता है। इस हॉल की खूबसूरती अपनी अलग छटा बिखेरती है। पूरे हॉल में सुनहरे रंग के पिलर्स हैं और नीचे आराम दायक मरून रंग का कालीन आदि बिछा रहता है। इसी हॉल में राधे मां का पूरा साम्राज्य है और वह अपना आर्शीवाद देती हैं। भक्तों के लिए खाने पीने का भी इंतजाम किया गया है। सबसे नीचे तल पर लंगर का इंतजाम है जहां पानी से लेकर साफ्ट डिं्रक और पूड़ी सब्जी का मजा लिया जा सकता है। बहरहाल इस कलयुगि देवी के माया जाल में बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। अंधविश्वास के चलते लोग इस अंधे कुएं में जा रहे हैं।
राधे मां के इस माया जाल पर त्रिनेत्र सेना के ऑल इंडिया प्रधान विजय कुमार ने कहा कि राधे मां ने पाखंड की दुकान खोल रखी है। पाखंडी का कोई धर्म नहीं होता।