राजधानी के दो प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की होगी जांच

लखनऊ। राजधानी के दो प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों पर महामारी के दौरान कोरोना मरीजों के अंग निकालकर तस्करी करने के गंभीर आरोप लगे हैं। पीडि़त परिवार ने अंग तस्करी के साथ इलाज में कोताही के भी इल्जाम लगाए हैं। शिकायत के बाद मुख्यमंत्री ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं। इस सनसनीखेज मामले की सांसद पहले ही शिकायत दर्ज करा चुके हैं।
मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर से परिवारजन ने शिकायत की। सांसद ने मरीज के इलाज में लापरवाही मानव अंग तस्करी की आशंका का जाहिर की। एरा व इंटीग्रल मेडिकल कॉलेजों की जांच के लिए पत्र लिखा था। कानून मंत्री बृजेश पाठक ने भी परिवारजनों की शिकायत का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री से कार्रवाई के लिए चि_ी लिखी। पिता की शिकायत का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया। मामले की जांच के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को टीम बनाकर जांच करने के आदेश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक को जल्द से जल्द जांच करने को कहा है।
इस मामले में डॉ. एमएन सिद्दीकी, एरा मेडिकल कॉलेज का कहना है कि मरीज की मृत्यु का अफसोस है। पर, परिवारीजन बेटे की मौत पर राजनीति कर रहे हैं। अस्पतालों पर गलत इल्जाम लगा रहे हैं। जब कोरोना संक्रमित की मौत के बाद परिवारीजन शव लेने तक में आनाकानी कर रहे हैं। ऐसे में अंग तस्कीरी के आरोप बेबुनियाद है।