मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन में शिवसेना भी शामिल

Shri Aditya Thackeray, President of the 'Yuva Sena' calling on the Prime Minister, Shri Narendra Modi, in New Delhi on August 01, 2015.
नई दिल्ली। शिवसेना की युवा शाखा के नेता आदित्य ठाकरे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर छात्रों को टैबलेट पीसी मुहैया कराने की उनकी पसंदीदा परियोजना से डिजिटल इंडिया मुहिम को कैसे रफ्तार दी जाय पर चर्चा किया।
शिवसेना सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करते हुए आदित्य ने कहा कि पाठ्यक्रम और नोट्स से लैस टैबलेट से छात्रों के स्कूली बस्ते का बोझ कम किया जा सकता है। आदित्य की ओर से सुझाई गई योजना के तहत महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और उसके आसपास, के कुछ स्कूलों में छात्रों को टैबलेट पीसी मुहैया कराए गए हैं। अब तक 1,200 टैबलेट बांटे जा चुके हैं और 25,000 ऐसे टैबलेट बांटने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा महाराष्ट्र के स्कूलों के पाठ्यक्रम में शामिल सभी पाठ्य-पुस्तकों को टैबलेट में हिंदी, उर्दू, गुजराती और मराठी में समाहित किया गया है। हमने इस पर बात की है कि इसे देश भर में कैसे ले जाया जा सकता है। उन्हें टैबलेट पसंद आया और उन्होंने अपने पास एक टैबलेट रख लिया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र में शिक्षा क्षेत्र में की गई स्वैच्छिक पहल के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी जिसमें 8वीं, 9वीं और 10वीं कक्षा की अध्ययन सामग्री को टैबलेट पीसी के जरिए छात्रों को मुहैया कराना भी शामिल है। 25 साल के आदित्य ने शिवसेना-भाजपा गठबंधन शासित बृहमुंबई नगर निगम में वर्चुअल कक्षाओं के बारे में मोदी को जानकारी दी। दो सौ स्कूल उपग्रह से जुड़े हुए हैं।