धार्मिक स्थलों पर योगी का हथौड़ा

लखनऊ। यूपी में अक्सर सरकारी जमीन पर कब्जा करने के लिए सडक़ के किनारे धार्मिक स्थलों का निर्माण किया जाता है। ऐसे में सीएम योगी के आदेश के बाद से पूरे यूपी में खलबली मची है।
योगी सरकार ने अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है और कहा है की जहां भी धार्मिक स्थलों के नाम पर सडक़ पर अवैध कब्जा किया गया है। उससे हटाने के आदेश दिए हैं। उत्तर प्रदेश गृह विभाग ने इस आदेश के अनुपालन में सभी कमिश्नर और जिलाधिकारियों को आदेश भेज दिया है। राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को जारी अपने आदेश में सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर सडक़ के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को जितना जल्दी संभव हो सके हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि सडक़ किनारे धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाए।
इस मामले पर सभी जिलाधिकारियों से 14 मार्च तक जवाबी रिपोर्ट भेजनी होगी, जिसमें डीएम को ये बताना होगा की उन्होंने अबतक कितने अतिक्रमण हटाए, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया की प्रशासन सडक़ किनारे धार्मिक अतिक्रमणों को हटाने के लिए सख्त है, सडक़ पर धार्मिक अतिक्रमणों से सबसे अधिक सडक़ दुर्घटना होती है।