राहुल बोले: मोदी सरकार है घमंडी, कोरोना केन्द्र बन गया देश

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत अब विश्व में कोराना वायरस का केंद्र है, हम जो अपने देश में देख रहे हैं उससे पूरी दुनिया विचलित हो गई है। कोविड-19 पूर्ण तबाही लाया है, यह लहर नहीं है, यह सुनामी है जिसने सब कुछ तबाह कर दिया है।
राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे में जब कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है, सरकार ने गेंद अब राज्यों की पाले में डाल दी है, नागरिक वास्तव में ‘आत्मनिर्भर’ हो गए हैं। कोविड-की वर्तमान स्थिति के लिए प्रधानमंत्री की पूरी तरह से गलती, वह अत्यंत केंद्रीकृत, व्यक्तिगत सरकारी मशीनरी चला रहे हैं।
प्रधानमंत्री खुद की छवि बनाने में पूरी तरह से और ठोस तरीके लगे हुए हैं और उनका पूरा ध्यान असल बात की बजाय छवि पर केंद्रित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने कोराना वायरस फैलाने वाले कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया और उन कार्यक्रमों की प्रशंसा भी की। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार घमंडी है, वास्तविकता की बजाय पर धारणा पर ध्यान केंद्रित करती है, कोरोना वायरस से केवल विनम्रता अपनाकर लड़ा जा सकता है। प्रेस, न्यायपालिका, चुनाव आयोग, नौकरशाही, किसी ने अभिभावक या प्रहरी की भूमिका नहीं निभाई, भारत एक एक ऐसा जहाज है जो एक तूफान में बिना किसी जानकारी के यात्रा कर रहा है।