माया बोलीं: साजिशों के बाद बीएसपी का प्रदर्शन बेहतर

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि पंचायत चुनाव में सत्ता व सरकारी मशीनरी का भारी दुरुपयोग हुआ। विरोधी पार्टियों ने भी अपार धनबल का अनुचित इस्तेमाल किया। इन साजिशों के बाद भी बसपा ने बेहतर प्रदर्शन किया। यह परिणाम विधानसभा चुनाव के लिए लोगों में नई उर्जा, जोश व हौसले बुलंद करने वाला है।
मायावती ने गुरुवार को पंचायत चुनाव में जीत दिलाने के लिए जनता का तहेदिल से आभार प्रकट करते हुए सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए जितने भी निर्दलीय उम्मीदवार कामयाब हुए हैं, उनमें से ज्यादातर बसपा के हैं। रिजर्व सीटों पर आम सहमति न बन पाने से कई बसपाइयों ने निर्दल चुनाव लडक़र जीत हासिल की है।
पंचायत चुनाव में पार्टी के लोगों ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए जिस प्रकार जबर्दस्त मेहनत करके अपना अच्छा रिजल्ट दिखाया है, वह सराहनीय है। चुनाव में भी अगर सब कुछ स्वतंत्र व निष्पक्ष होता और बसपा के कई-कई उम्मीदवार एक सीट पर खड़े न होते तो फिर निश्चय ही प्रदर्शन और ज्यादा बेहतर होता। उन्होंने कहा कि जिन सीटों पर बसपा समर्थित उम्मीदवार के लिए आम सहमति बन गई वहां अच्छा रिजल्ट आया और जहां आमसहमति नहीं वहां एक-एक सीट पर कई लोग बसपा का का झंडा-बैनर लेकर चुनाव लड़े। सामान्य सीटों पर तो पार्टी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन आरक्षित सीटों पर हुआ। इससे काफी कुछ सबक सीखकर अब पार्टी के लोग खुद ही आगे ऐसी गलती नहीं करेंगे, ऐसी उनसे बसपा को पूरी उम्मीद है।