नीतीश का पलटवार: बीजेपी की परिभाषा बतायी बड़का झूठा पार्टी

nitish_kumar
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पीएम मोदी द्वारा किए गए हमलों का जवाब दिया। नीतीश ने बीजेपी की नयी परिभाषा भी गढ़ दी। उन्होंने बताया कि बीजेपी का मतलब है बड़का झूठा पार्टी।
नीतीश ने कहा कि बिहार को बीमारू बताकर चले गए पीएम लेकिन बिहार अब बीमारू नहीं रहा। नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश और राजस्थान का उदाहरण रैली में दिया। मैं आपसे पूछता हूं, केंद्र में किसकी सरकार थी? उन्होंने कहा कि गुजरात में 2002 में जो हुआ उसे भूल गए हैं पीएम मोदी। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राजधर्म निभाने को कहा था। उन्होंने कहा कि मोदी का सहकारी संघवाद में यकीन नहीं है। इसलिए तथ्यों के आधार पर बात करें पीएम मोदी। उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध की धरती पर आकर यहां के लोगों का भरपूर अपमान किया है। विशेष राज्य के दर्जे की बात स्वंय पीएम ने की थी, लेकिन वे अपने वादे से मुकर गए हैं।
नीतीश चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार के बिना, बिहारियों के बिना किसी का काम नहीं चलता है। पीएम ने जिस तरह से बिहार में जंगलराज की बात कहीं, उनके जैसे नेता को ये ऐसी बात शोभा नहीं देती है। जंगलराज की बात करते हैं तो साबित करके दिखाएं।