बाजार में फिर अवतरित होगी नोकिया

nokia
बिजनेस डेस्क। कनेक्टिंग पीपुल का स्लोगन लेकर कभी बाजार पर एकछत्र राज करने वाली मोबाइल कंपनी नोकिया फिर से मार्केट में पैठ बनाने की राह पर आगे बढ़ चली है। गौरतलब है कि नोकिया ने अपना मोबाइल डिविजन माइक्रोसॉफ्ट को बेच दिया था।
एक रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया सॉफ्टवेयर विशेषज्ञों को बहाल कर रही है। साथ ही नए प्रोडक्ट्स का परीक्षण और नए सेल्स पार्टनर भी तलाश रही है। रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया के सीईओ राजीव सूरी ने 2014 में पद संभालने के बाद से ही नोकिया को एक बार फिर से मोबाइल बाजार में लाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी नोकिया को मोबाइल बाजार में अपना कोई भी मोबाइल प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए 2016 के आखिर तक इंतजार करना होगा। माइक्रोसॉफ्ट के साथ किए हुए करार में नोकिया को 3 साल तक अपना कोई भी मोबाइल लॉन्च करने की बंदिश है।
हालांकि नोकिया अपने कुछ प्रोडक्टों के साथ पहले से ही बाजार में अपनी पकड़ बनाने की दिशा में कदम बढ़ा चुकी है। नोकिया ने जनवरी में चीनी बाजार में एन वन एंड्राइड टैबलेट लॉन्च किया था जो जल्द ही ब्रिटेन के बाजार में भी उपलब्ध होगा। हाल ही में नोकिया ने वर्चुअल रियलिटी कैमरा और एंड्रॉइड फोन के लिए 5 लॉन्चर ऐप्प लॉन्च किया है जिसे विशेषज्ञ नोकिया के पुनर्जन्म के रूप में देख रहे हैं।