सीएम चन्नी का आदेश: किसानों के खिलाफ एफआईआर वापस हो

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को पत्र लिखकर रेलवे पटरियों पर धरने पर बैठे किसान संगठनों के सदस्यों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का आदेश दिया है। सीएम चन्नी ने आरपीएफ अध्यक्ष को तुरंत आदेश का पालन करने और प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ पुलिस केस वापस लेने का निर्देश दिया है। यह कदम पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री के दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के एक दिन बाद आया है। बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने कथित तौर पर किसानों के मुद्दे पर चर्चा की और चन्नी ने पीएम मोदी से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का अनुरोध किया।
पीएम मोजी से मुलाकात के बाद चन्नी ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से तीन कृषि कानूनों को लेकर जारी इस आंदोलन को समाप्त कराने का आग्रह किया है। उन्होंने मेरी बात ध्यान से सुनी और कहा कि वह भी इस समस्या का समाधान चाहते हैं और इस दिशा में काम कर रहे हैं।”
उन्होंने विरोध करने वाले किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री से अपील की। चन्नी ने कहा कि मुझे लगता है कि मामला केवल बातचीत के माध्यम से सुलझाया जा सकता है। चन्नी ने कहा, “मैंने उनसे (प्रधानमंत्री) आग्रह किया है कि तीनों कानूनों को खत्म कर दिया जाना चाहिए।”