गौरीगंज विस सीट: नफीस ने उड़ायी सपा-बीजेपी की नींद

अमेठी। यूपी विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। अमेठी जिले में पडऩे वाली गौरीगंज विधानसभा सीट पर चुनावों के पांचवें चरण में 27 फरवरी 2022 को मतदान होना है। चर्चा में रहने वाली गौरीगंज विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और जनसत्ता दल में माना जा रहा है।
राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के प्रत्याशी नफीस अहमद ने सभी की नींद उड़ा रखी है। राजा भैया खुद भी गौरीगंज विस क्षेत्र का लगातार दौरा कर रहे हैं। गत दिनों मुसाफिरखाना की विशाल जनसभा में कई दलों के लोग भी पार्टी में शामिल हुए। उनके इस दांव से सपा, बसपा और बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। राजा भैया के भाई राजा जामो अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी भी अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाले हैं और गांव-गांव दौरा कर रहे हैं। नफीस की दावेदारी ने सारे समीकरण उलट दिये हैं और मुकाबले को चतुष्कोणीय बना दिया है।
गौरीगंज से भारतीय जनता पार्टी ने जहां चंद्रप्रकाश मिश्रा मटियारी को उम्मीदवार बनाया है। मगर उनकी छवि ही उनको नुकसान पहुंचा रही है। वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के राकेश प्रताप सिंह मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने रामलखन को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस के टिकट पर फतेह बहादुर ताल ठोंक रहे हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो समाजवादी पार्टी से राकेश प्रताप सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मोहम्मद नईम को 26419 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में राकेश प्रताप सिंह को 77915 वोट मिले थे जबकि मोहम्मद नईम के लिए 51496 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। बसपा के प्रत्याशी विजय किशोर 33848 मतों के साथ तीसरे और बीजेपी के उमा शंकर पांडेय 23642 मतों के साथ चौथे स्थान पर थे।