आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में,द 60 दिन वाराणसी पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, 170 से ज्यादा सीसी टीवी फुटेज की जांच से मिली कामयाबी,

लखनऊ दिसंबर। उत्तर प्रदेश के आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ एक नवंबर को गैंगरेप मामले में वाराणसी पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी कुणाल पांडेय, आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल के तौर पर हुई है। तीनों बीएचयू के छात्र नही बल्कि पूरी तरह बाहरी है। वारदात में इस्तेमाल हुई बुलेट को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस को यह कामयाबी करीब 170 से ज्यादा सीसी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद मिली है। तीनों को भाजपा से जुड़ा बताया जा रहा है। इनके भाजपा नेताओं के साथ तमाम फोटो वायरल है।
आईआईटी बीएचयू में एक नवंबर की रात करीब 1.30 बजे बुलेट सवार तीन युवकों ने बंदूक दिखाकर एक छात्रा के कपड़े उतरवाए थे। उन्होंने छात्रा को किस किया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया फिर उसका वीडियो भी बनाया। उस समय छात्रा हॉस्टल से बाहर घूमने के लिए निकली थह। परिसर में गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे पर पहुंची तो वहां उसका दोस्त मिल गया। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास पहुंचे थे, तभी पीछे से बुलेट सवार तीन युवक आए और छात्रा और उसके दोस्त को रोका। कुछ देर बाद दोस्त को वहां से भगा दिया। छात्रा ने जो पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा था, कि युवकों ने उसका मुंह दबा दिया और एक कोने में लेकर चले गए। पहले किस किया फिर कपड़े निकालकर वीडियो और फोटो भी बनाया और दुष्कर्म किया। चीखने चिल्लाने के बाद उन युवकों ने मारने की धमकी भी दी। यहीं नहीं उन युवकों ने फोन भी ले लिया और करीब 10-15 मिनट मुझे रखा और फिर छोड़ दिया। किसी तरह जान बचाकर भागी तो मुझे बाइक की आवाज सुनाई दी।
इस घटना के बाद पुलिस ने छात्रा की शिकायत को नजरअंदाज कर दिया था। आईआईटी के छात्रों ने आंदोलन किया तो पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर तीन अज्ञात व्यक्तियों पर दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज की। छात्र कई दिनों तक आंदोलित थे। विश्वविद्यालय में आईआईटी कैंपस की दीवार बनाने की तैयारी की गई। जिसका दूसरे छात्रों ने विरोध किया।

विपक्षी दलों ने गिरफ्तार किये गए तीनों युवकों को भाजपा आईटी सेल का कार्यकर्ता बताया है।