मोदी के खिलाफ सपा का विरोध: भैंस के सामने बजाई बांसुरी

bhais been
वाराणसी। कहावत भैंस के आगे बीन बाजे, भैंस खड़ी पगुरा को आधार बनाकर समाजवादी पार्टी सपा के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मैदागिन इलाके में अनोखा प्रदर्शन किया। सुबह एक भैंस के साथ कार्यकर्ता यहां पहुंचे और भैंस के सामने खड़े होकर और बैठकर काफी देर तक बांसुरी बजाई। इस दौरान कई बार अपने पास आपाधापी देखकर भैंस ने मौके से भागने की कोशिश की। इस पर बड़ी मशक्कत से सपा के कार्यकर्ताओं ने उसे कंट्रोल किया। भैंस के आगे बजाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं को बीन नहीं मिली तो वे बांसुरी लेकर ही अपना अनोखा प्रदर्शन करने में जुट गए। उनका ये प्रदर्शन देखने के लिए लोग भी जुटेए लेकिन जितनी भीड़ की उम्मीद कार्यकर्ताओं ने की थीए उतने लोग मौजूद नहीं थे। प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने भैंस की पीठ पर मोदी के विरोध में पोस्टर भी लगा रखे थे। कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर महंगाई से लेकर मोदी के विदेश दौरे तक के मुद्दों को गिनाया। सपा के कार्यकर्ता समन यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले महंगाई खत्म करने का वादा मोदी ने किया थाए लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है और महंगाई लगातार बढ़ रही है।
समन यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले अरहर की दाल 60.70 रुपए प्रति किलो कीमत की थी। अब इसकी कीमत 100 रुपए से ज्यादा हो गई है। वहीं प्याज भी अब 80 रुपए किलो के रेट पर बिक रहा है। इसके साथ ही 420 रुपए के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में भी काफी इजाफा हुआ है। साथ ही इसकी सब्सिडी लेने के लिए आम लोगों को बैंकों और एजेंसियों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अच्छे दिनों की बात कही थीए लेकिन जनता को हर चीज में महंगाई का तड़का लगा हुआ मिल रहा है।
इस मौके पर एक और कार्यकर्ता गुलशन कुमार ने कहा कि पीएम बस सैर.सपाटा ही करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी अब तक कई देशों का दौरा कर चुके हैंए लेकिन अपने संसदीय क्षेत्र में आने का उनके पास वक्त ही नहीं है। गुलशन ने कहा कि वाराणसी के लोगों ने मोदी को सांसद चुना और वो पीएम बनेए लेकिन अब यहां की जनता ही उनसे कभी मिल नहीं सकती। गुलशन ने ये भी कहा कि चुनाव से पहले वाराणसी के लिए मोदी ने तमाम वादे किए थेए लेकिन एक भी वादा अब तक पूरा नहीं हुआ। वहींए एक और कार्यकर्ता अनुराग गुप्ता ने कहा कि बांसुरी की धुन सुनकर शायद अब पीएम और बीजेपी की नींद खुले और आम लोगों की ओर उनका ध्यान जाएगा।