अलगाववादियों का उपद्रव: नारेबाजी और लहराये पाक के झंडे

September -13,2015- MAIN TRIBUNE : Kashmiri youth hold Pakistani flag to flagged off the first ever  Kashmir international 21km half Marathon  early morning from Kashmiri University at Hazratbal pass through world famous Dal Lake in Srinagar on Sunday. Tribune  Photo/Mohd Amin War

श्रीनगर। श्रीनगर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय हाफ मैराथन में उस समय हड़कंप मच गया जब मैराथन में शामिल कुछ अलगाववादियों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान उन लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया।
मिली जानकारी के मुताबिक 21 किलोमीटर की यह हाफ मैराथन रविवार सुबह 6.30 बजे जैसे ही हजरतबल स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी से शुरु हुई तो प्रतिभागियों के रूप में शामिल हुए कुछ अलगावादियों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाना शुरु कर दिया। पथराव व नारेबाजी करने के साथ-साथ ही उन लोगों ने विश्वविद्यालय में बना मंच भी तोड़ दिया। पुलिस ने इन लोगों को जब रोकना चाहा तो उन्होंने पुलिस पर जमकर पथराव किया और तोडफ़ोड़ शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। गौरतलब है इस मैराथन में 15 विदेशी धावकों ने भी हिस्सा लिया था और करीब 15 हजार लोगों ने इसमें शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था.मैराथन हजरतबल स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी से शुरू होकर डल झील के किनारे से गुजरने वाली थी। मैराथन कश्मीर यूनिवर्सिटी परिसर में खत्म होनी थी।