…जब सीएम बन गये सुपर कॉप

rupees
लखनऊ। सीएम अखिलेश यादव के मोबाइल पर एक मैसेज आया कि फलां गाड़ी में करोड़ों की नकदी जा रही है। उन्होंने तुरंत सम्बंधित जिले की पुलिस को अलर्ट कर नकदी पकड़वा दी।
जानकारी के अनुसार एसपी सिटी ने हरिद्वार की जिला पंचायत अध्यक्ष अंजुम बेगम की लाल बत्ती लगी गाड़ी का पीछा कर उसमें से 1.6 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। यह कार्रवाई लखनऊ से आए एक फोन के बाद की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष के देवर मोहम्मद शहजाद हरिद्वार में बादराबाद विधानसभा से तीन बार विधायक भी रह चुके हैं। उन्होंने रुपये अपने होने की बात कही है। पुलिस ने गाड़ी में मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के पति सत्तार को भी पूछताछ के लिए रोक लिया है। लखनऊ से मंगलवार शाम एक फोन जाने के बाद जिले की पुलिस सक्रिय हुई। कार्रवाई के लिए एसपी सिटी समीर सौरभ ने स्वयं कमान संभाली। हरिद्वार से आ रही एक लाल बत्ती लगी स्कोर्पियो और एक अन्य स्कार्पियो को पुलिस टीम ने पीछा कर उसे फतेहगंज पूर्वी में रोका।
एसपी सिटी दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर एसएसपी आवास ले आए। बताया जाता है कि गाडिय़ों में जिला पंचायत अध्यक्ष अंजुम बेगम के पति सत्तार, देवर अमीर आजम, उनके साथ अकरम, इदरीश, कुर्बान, गनर और दो ड्राइवर थे। उन लोगों से रुपयों के बारे में जानकारी ली गई और फिर सूचना आयकर विभाग को दी गई।
गाडिय़ों में मौजूद लोगों को एसएसपी आवास में अंदर करने के बाद मीडिया को बाहर कर दिया गया। फिलहाल देर रात तक मामले की जांच जारी है। वहीं इस मामले में पूर्व विधायक व जिला पंचायत अध्यक्ष के देवर मो. शहजाद ने बताया कि उन्होंने लखनऊ में जमीन का सौदा किया था। बुधवार को एक करोड़ रुपये देकर रजिस्ट्री करानी थी। इसके लिए 1.6 करोड़ रुपये मंगाए थे। मैं पूरा हिसाब देने को तैयार हूं। मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश की गई है।