ताइक्वान्डो ट्रेनिंग के बच्चों को दिया गया पुरस्कार

tai

लखनऊ। ताइक्वाण्डो टे्रनिंग स्कूल एकेडमी द्वारा ताइकान्डो कला ,प्रदर्शन, पुरस्कार एंव प्रमाण पत्र वितरण और समर कैम्प का समापन कार्यक्रम विराट खन्ड गोमती नगर के सरस्वती पार्क मे किया गया। जिसमे स्पेशल चीफ गेस्ट दिनेश शर्मा मेयर लखनऊ चीफ गेस्ट दिवाकर त्रिपाठी प्रतिनिधी सांसद लखनऊ थे। विशिष्ट अतिथि रंजीत सिंह पार्षद मनकामेश्वर वार्ड थे। इस अवसर पर बच्चो ने आग के गोले के अन्दर क्लाहूथ किक,चर्गी से पटरे तोडना,कीमियो किक, जलते हुये टाइल्स को तोडने के साथ सिंगल पंच, डबल पंच, हुक पंच तथा साइड पंच कला का बेेेहतरीन प्रर्दशन किया। कार्यक्रम मे विभिन्न गानो पर पूर्वी श्रीवास्तव और आकृति कपूर का डान्स कार्यक्रम मे चार चॉद लगा रहे थे ।
इस अवसर पर स्पेशल चीफ गेस्ट दिनेश शर्मा मेयर लखनऊ ने कहा कि ताइक्वान्डो कोरियन मार्शल आर्ट के द्वारा शारिरिक और मानसिक विकास होता है। बच्चो के मन मे बैठे हुये डर को निकालकर अपने आत्मविश्वास को बढाते है। ये बच्चे बिना हथियार के अपनी आत्मरक्षा करने मे सक्षम होते है।
इस अवसर पर चीफ गेस्ट दिवाकर त्रिपाठी ने कहा कि ताइक्वान्डो सीखते हुये आप जिला स्तरीय,राज्य स्तरीय,राष्ट्रीय तथा अन्तराष्ट्रीय प्रतियोगिताओ मे भाग ले सकते है तथा अपने देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकते है। उन्होने कहा इस कला के माध्यम से आप अपनी सुरक्षा के साथ दूसरो को भी सुरक्षित कर सकते है। कोच मनोज शर्मा ने कहा कि उनका जीवन बच्चो को ताइक्वान्डो के माध्यम से सशक्त बनाना है। अतिथियो का स्वागत पत्रकार प्रमोद श्रीवास्तव ने किया इस मौके पर अतिथियो को धन्यवाद देते हुये श्री श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते है इसलिये बाल्यकाल मे ही बच्चो को खेल के माध्यम से आगे बढाया जाये तो वही बच्चा देश और प्रदेश का नाम रोशन करेगा। इस मौके पर सरस्वती पार्क की केयर टेकर शकुन्तला कपूर ने बच्चो को आर्शिवाद देकर आगे और तरक्की के मार्ग पर बढने की बात कही। संचालन आकाश कपूर ने अपने दमदार शायरी और गीत गजल के माध्यम से पूरे समय कार्यक्रम मे शमा बॉधे रखा।