जानिए किन-किन देशों में महिलाएं घूम सकती हैं टॉपलेस

toplessविविध डेस्क। आज के दौर में महिला और पुरुष को एक तराजू पर तौला जाता है अर्थात् समान अधिकार प्राप्त है। महिलाये पुरुषो के साथ कंधे से कन्धा मिलकर चलने को तैयार है। इस आधुनिक युग में भी कुछ ऐसे भी काम है पुरुष कर सकते है किन्तु महिलायें नहीं। इस पुरुष प्रधान समाज में पुरुष सब कुछ करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन महिलायें नहीं है।
जैसे की एक व्यक्ति अपनी शर्ट बनियान उतार कर घूम सकता है जबकि महिला के लिए यह करने की छूट नहीं है अगर वो ऐसा करती है तो उन्हें समाज द्वारा बख्शा नहीं जाता और बहुत कुछ सुनाया ज सकता है और कुछ में तो इसके लिए कानूनी दंड का भी प्रावधान है मगर आपको यह जानकर हैरानी होगी की संसार के लगभग एक दर्जन कन्ट्रीज में टापलेस घूमने की आजादी है। हाल ही में कुछ ऐसे कानून लागू किये गए है जिसमे अपनी इच्छा के अनुसार औरतें को कपड़े पहनने या ना पहनने के अधिकार प्राप्त है।
आइये नजऱ डालते है ऐसे देशों के नाम पर जिनमें है न्यूयॉर्क, कोलोरैडो, हवाई, मोन्टाना, न्यू मैक्सिको, कैलिफोर्निया, जॉर्जिया, नॉर्थ डेकोटा, टैक्सास, वेस्ट वर्जिनिया, नॉर्थ कैलिफोर्निया, साउथ डैकोटा हालांकि महिलाओं को इसके लिए कई देशों में रेलियाँ निकालनी पड़ी है और काफी दिनों तक संघर्ष करना पड़ा था।