भाजपा का आरोप: यूपी में महिला सुरक्षा की बैलेंस सीट खराब

bjp-logoलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की टिप्पणी को चिंताजनक बताया है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने देश भर में महिला उत्पीडऩ में पुलिस उदासीनता के कुल लगभग साढ़े पांच हजार मामले सामने आएं हंै जिनमें तीन हजार सात सौ पुलिस उदासीनता मामले केवल उप्र के है। भाजपा प्रदेश प्रक्वता ने कहा कि महिला सुरक्षा की बड़ी-बड़ी बाते करने वाली उप्र की सपा सरकार की महिला सुरक्षा की बैलेन्ससीट बेहद खराब।
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक जनवरी 2015 से लकर अक्टूबर 2015 तक उप्र से महिला आयोग 5783 शिकायतें प्राप्त हुई तथा महिलाओं के साथ हिंसा के 2160 शिकायतें जो अन्य राज्यों से प्राप्त शिकायतों की अपेक्षा दो गुना से भी अधिक है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की पुलिस प्रशासन की कार्यशैली का आंकलन इस बात से ही लगाया जा सकता है कि नोएडा में तैनात महिला पुलिस इस्पेक्टर ने ही पुलिसकर्मी पर वसूली का आरोप लगाया है। कुछ माह पहले इसी तरह की घटना हजरतगंज कोतावाली में पैसे के लेन-देन को लेकर पुलिए कर्मियों में आपस में ही मारपीट हुई थी।