बीसीसीआई की बैठक कल: कई मसलों पर होगा विमर्श

bcci

खेल डेस्क। पेप्सिको के आईपीएल प्रायोजन से हटने के आग्रह और अगली वार्षिक आम बैठक की तिथि तय करने जैसे महत्वपूर्ण विषय भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारिणी की रविवार होने वाली बैठक के एजेंडे में शामिल हैं।
यह बैठक पहले अगस्त में होनी थी लेकिन हितों के टकराव के मसले पर एन श्रीनिवासन तमिलनाडु क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि के रूप में बीसीसीआई बैठकों में भाग ले पाएंगे या नहीं इस पर सुप्रीम कोर्ट का विचार जानने के लिये यह बैठक अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गयी थी। कल होने वाली बैठक में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स के भाग्य पर फैसला करना होगा। इन दोनों टीमों को 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा समिति ने दो साल के लिये निलंबित कर दिया था। दोनों टीमों के लिये यह राहत की बात हो सकती है कि जब नवनियुक्त अध्यक्ष शशांक मनोहर की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक होगी तो बीसीसीआई सदस्य उन्हें बर्खास्त करने की मांग नहीं करेंगे।
आईपीएल कार्यकारी समूह ने दो नयी टीमों के लिये बोली लगाने का सुझाव दिया है ताकि यह आठ टीमों का टूर्नामेंट बना रहे। यह भी सुझाव दिया गया है कि सीएसके और रॉयल्स का निलंबन समाप्त होने के बाद उन्हें लीग में लिया जाए और तब यह दस टीमों का टूर्नामेंट होगा।