पीएम का जम्मू-कश्मीर दौरा: सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Narendra_Modi_श्रीनगर। पीएम नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी का यहां दौरा है। सूत्रों के मुताबिक पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर यहां पहुंचने वाले वाहनों में कारों के अलावा कई सघन चिकित्सा एंबुलेंस भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार ये सभी कारें ट्रेन के जरिए यहां पहुंचाई गई है। इन सभी वाहनों का इस्तेमाल वीवीआईपी दौरे में किया जाएगा।
वहीं जम्मू कश्मीर में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े द्बारा 1947 में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को रैली निकाले जाने के मद्देनजर श्रीनगर के निचले हिस्से शहर-ए-खास तथा सिविल लाइन के मैसूमा इलाके में निषेधाज्ञा लगा दी गई है। जम्मू कश्मीर की यात्रा पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल यहां एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।
उन्होंने कहा कि शहर ए खास तथा मैसूमा की से बाहर जाने वाली सड़कों की घेराबंदी कर दी गई है तथा भारी संख्या में सुरक्षा बल तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया ताकि लोगों को घरों से बाहर जाने से रोका जा सके। 1947 में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर्रियत कांफ्रेंस ने जिस जामिया मस्जिद में लोगों को इक_ा होने के लिए कहा गया है उस मस्जिद को चारों तरफ से सील कर दिया गया तथा अंदर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। हुर्रियत के जामिया मस्जिद चलो आह्वान का जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख मोहम्मद यासिन मलिक ने भी समर्थन किया है।
एजेंसियंा