कानपुर में नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप

rapeकानपुर (आरएनएस)। सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद यूपी में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे है। लगातार बढ़ रही घटनाओं से ऐसा लगता है कि यूपी में कानून का राज खत्म हो चुका है। यही वजह है कि आरोपी बेपरवाह सड़कों पर अपराध को अंजाम दे रहे है। ताजा मामला कानपुर में सामने आया है जहां दो नाबालिग लड़कियों के साथ गैंगरेप के मामले सामने आए हैं।
पहला मामला
पहला मामला चकेरी थाना क्षेत्र का है। जहां से कार सवार चार युवकों ने सहेली के साथ दवा लेने गई आठवीं कक्षा की छात्रा का सरेराह अपहरण कर लिया। इस दौरान छात्रा की सहेली ने जब अपहरणकर्ताओं से सहेली को बचाना चाहा तो युवकों ने उस पर भी हमला बोल दिया और उसे घायल कर सडक पर धक्का देकर भाग निकले। अपहरणकर्ताओं ने नाबालिग छात्रा के साथ चलती कार में गैंगरेप किया। उन्नाव के बंथरा टोल प्लाजा पर भीड देखकर अपहरणकर्ता नाबालिग को झाडियों में फेंककर भाग निकले। कई घंटे बाद जब छात्रा को होश आया तो उसने सडक पर आकर राहगीरों को अपनी पीडा सुनाई और उनके ही मोबाइल से घर वालों को आपबीती बताई। कुछ ही देर में घर वाले मौके पर पहुंच गए और छात्रा को लेकर चौकी शिवगोदवारि पहुंचे। पुलिस ने पीडिता की तहरीर पर शादाब समेत 4 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर पीडिता को मेडिकल के लिए भेज दिया है।
दूसरा मामला
घाटमपुर के पतारा गांव के रहने वाले देवी प्रसाद अपने खेत में काम कर रहे थे तभी उनकी 16 वर्षीय पुत्री उनके लिए खाना लेकर घर से निकलकर खेत को जा रही थी तभी रास्ते में पडने वाले बाग़ में गांव के ही रहने वाले सय्यद पाल और शेष नारायण सविता को रोक लिया। इसके बाद सय्यद पाल और शेष नारायण नाबालिग के साथ जबरदस्ती करने लगे। किसी तरह बलात्कारियों के चंगुल से छूटी पीडिता ने घर पहुंचकर घटना मां को बताई तो मां पीडिता को लेकर घाटमपुर थाने पहुंची। जहां पीडिता की तहरीर पर मुकदमा लिखा कर पीडिता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल अभी तक आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।