सपा सरकार में महिलाओं के साथ अपराध चरम पर: बाजपेयी

bjp lakshmikant bajpai

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पीलीभीत की विवाहिता महिला के साथ बंदायू के जगलों में र्निभया काण्ड जैसी घटना को जघन्यतम बताते हुए उप्र की कानून व्यवस्था को शर्मनाक बताया। डा. बाजपेयी ने डेढ़ माह पूर्व बच्ची समेत लापता महिला के साथ हुई दारिंदगी के लिए पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराया है।
डा. बाजपेयी ने कहा कि 23 नवम्बर की घटना जिसकी एफआईआर सोनगढ़ी थाने द्वारा दर्ज नहीं की गयी और न ही पीडि़त परिवार की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले जांच-पड़ताल की कोशिश की। घटना के 40 दिन बाद दुष्क्रर्मियो द्वारा पीडि़ता की बहन को वाट्सअप पर वीडियो भेजने के बाद मामला प्रकाश में आया।
डा. बाजपेयी ने कहा कि उप्र की सपा सरकार के दौरान प्रदेश में महिलाओं के साथ दुराचार, छेड़छाड़ व अपराध की घटनाओं में बेतहासा वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि उप्र की सरकार महिलाओं में सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है जिसके राज्य में जनता असुरक्षित और भयग्रस्त हो।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार से पीलीभीत की सोनगढ़ी कोतवाली के पुलिसकर्मियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है। जिनकी लापरवाही के चलते एक महिला का जीवन तबाह हो गया और अपराधियों ने र्निभया काण्ड जैसे क्रूरतम जघन्य घृणित कृत्य की पुर्नावृत्ति की।