हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया हिंसक उपद्रव

high court aag-1लखनऊ फरवरी। एक अधिवक्ता की हत्या के विरोध में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के अवध बार एसोसिएशन व जिला कचेहरी व जिला अदालत के सेेंट्रल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने काम ठप कर हिंसक उपद्रव किया। अधिवक्ताओं ने जमकर तोडफ़ोड़ और आगजनी की।
हड़ताल शुरू होने के बाद दोपहर विरोध दर्ज कराने के लिए वकीलों ने हाईकोर्ट चौराहे पर जाम लगा दिया। इसी दौरान बगल में मौजूद स्वास्थ्य भवन के कर्मचारियों से इनका टकराव हो गया। स्वास्थ्य भवन के कर्मचारियों ने वकीलों पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे अधिवक्ताओं का आक्रोश बढ़ गया और वकीलों ने स्वास्थ्य भवन पर धावा बोला और आधा दर्जन बाइक व वाहनों में आग लगा दी। सेंट्रल बार के लोगों ने कैसरबाग बस स्टॉप में तोडफोड़ की और सडक़ के किनारे लगी सपा की होर्डिंग्स भी जला दी। वकीलों ने मण्डलायुक्त कार्यालय के बाहर दो रोडवेज बसों व पुलिस बूथ में भी आग लगा दी।
गौरतलब है कि नाका थाना क्षेत्र के हाईकोर्ट के अधिवक्ता श्रवण कुमार वर्मा की हत्या कर शव पास ही स्थित विकास अरोड़ा के मकान के बाहर नाली में फेंक दिया गया था। अधिवक्ता की हत्या की जांच कर रही पुलिस सभी संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। श्रवण के बड़े भाई बलराम ने नाका थाने में हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में श्रवण के सिर की कई हड्डियां टूटी मिली हैं। हत्यारों ने उसके सिर पर डंडे या अन्य किसी भारी वस्तु से प्रहार किया है।
——