बोले धोनी: क्या बैन कराना चाहते हो

Dhoni-1मीरपुर। एकिशया कप में पाकिस्तान और भारत के बीच शनिवार को खेले गए मैच में खराब अंपायरिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इस पर नाराजगी जताई। पाक पर पांच विकेट की रोमांचक जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे खराब अंपायरिंग पर सवाल किए गए तो धोनी ने कहा कि आप वल्र्ड कप टी20 से पहले मुझ पर बैन तो नहीं चाहते, आप सभी ने अंपायरिंग देखी, खुद फैसला करें।
पाकिस्तानी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर के बल्ले को छूती हुई तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के गेंद निकली थी, लेकिन बांग्लादेशी अंपायर एसआईएस सैकत को इसका पता नहीं चला। गेंदबाज आशीष नेहरा और कप्तान धोनी ने अपील भी की, लेकिन अंपायर ने उनकी अपील ठुकराते हुए मंजूर को आउट देने से मना कर दिया।
आपको बता दें कि एशिया कप में अंपायर फील्ड पर हैडफोन और कुछ अन्य गैजेट्स लगाकर अंपायरिंग कर रहे हैं। धोनी इस बात से नाखुश हैं। धोनी ने कहा कि एक बात निश्चित तौर पर होनी चाहिए। अंपायर अब वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने के साथ ही एक कान में हैडफोन लगाते हैं, जिसका मतलब है कि अंपायर एक ही कान का इस्तेमाल करते हैं। एक कान से अंपायरिंग करना एक मुश्किल काम है, किसी को भी इस पर सोचना चाहिए। धोनी ने कहा कि अंपायर सिर्फ एक कान से सुन रहे हैं। जब कोई बॉलिंग हो रही हो तो एक कान में हैडफोन लगाने का मतलब नहीं है। दोनों कानों का इस्तेमाल करना बेहतर होगा, क्योंकि मैदान पर काफी चीजें होती हैं।
भारतीय बल्लेबाजी के दौरान एक बार फिर खराब अंपायरिंग देखने को मिली। विराट कोहली 49 रन पर एलबीडब्ल्यू करार दिए गए, जबकि रीप्ले में साफ दिख रहा था कि पैड पर लगने से पहले बॉल उनके बैट पर लगी थी। फील्ड पर कोहली ने इशारा भी किया, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। फैसले से नाराज कोहली हंसते हुए पवेलियन लौट गए।