बैंकों की हडताल टली: 20 जुलाई के बाद होगा फैसला

sbi_बिजनेस डेस्क। सार्वजनिक बैंकों के कर्मचारियों के एक संगठन ने मंगलवार से प्रस्तावित दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल टाल दी है। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह कदम उठाया गया है।
ऑल इंडिया बैंक इंप्लाईज एसोसिएशन (एआइबीईए) के महासचिव सी. एच. वेंकटचलम ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के मद्देनजर 12 व 13 जुलाई को होने वाली हड़ताल टाल दी गई है। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) में उसके सहयोगी बैंकों के विलय और आइडीबीआइ बैंक के निजीकरण के विरोध में एआइबीईए ने हड़ताल की घोषणा की थी।
ऑल इंडिया बैंक ऑफीसर्स एसोसिएशन और स्टेट बैंक इंप्लाईज एसोसिएशन ने भी हड़ताल को समर्थन देने की घोषणा की थी। हड़ताल होने की स्थिति में 12 व 13 जुलाई सामान्य बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।
स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और चार अन्य सहयोगी बैंकों की याचिका पर हाईकोर्ट ने स्टेट सेक्टर बैंक इंप्लाईज एसोसिएशन (एसएसबीईए) और ऑल इंडिया बैंक इंप्लाईज एसोसिएशन (एआइबीईए) को अगली सुनवाई तक दो दिन की हड़ताल पर न जाने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट 20 जुलाई को मामले की सुनवाई करेगा।
एसबीआइ में उसके सहयोगी बैंक स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के विलय को कैबिनेट पहले ही मंजूरी दे चुकी है। कर्मचारी संगठन विलय का विरोध कर रहे हैं।