असम में ग्रेनेड से हमला: 15 लोगों की मौत

blastगुवाहाटी। असम के कोकराझार में काले कपड़ो में आए कुछ अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग और ग्रेनेड से हमला कर दिया। बालजान मार्केट में में हुए इस इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि 18 लोग जख्मी बताएं जा रहे हैं। इस इलाका कोकराझार से 8 किलोमीटर की दूरी पर है। आतंकियों की संख्या 3 बताई जा रही है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है।
असम के डीजीपी ने बताया कि कि इस हमले के पीछे नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलेंड (एनडीएफबी) का हाथ हो सकता है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने असम में हुए इस हमले के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, मैंने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है, जिन्होने मुझे इस घटना के बारे में जानकारी दी। गृहमंत्रालय स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है।
वहीं गृहराज्य मंत्री किरण रिजूजू ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, हम पीडि़तों की हरसंभव सहायता करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।
यह क्षेत्र यहां का सब्जी बाजार बताया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने एक हमलावर को मार गिराया है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी। एक टीवी चैनल से बात करते हुए कोकराझार के सांसद नबा कुमार ने बताया कि यह एक आतंकी हमला है। हमले के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।