भा गयी सबको मंत्री स्मृति की सादगी

smritiiraniनई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी इस चलन को तोड़ते हुए शनिवार को राजधानी के कनॉट प्लेस स्थित स्टारबक्स हाउस में गईं और बिना सिक्योरिटी के लाइन में खड़े होकर कॉफी का आर्डर दिया। सोशलमीडिया पर स्मृति की एक तस्वीर वायरल हुई है जो उनकी सादगी बयां कर रही है। दिल्ली के रहने वाले लेखकर निमिष दुबे ने स्मृति की यह फोटो फेसबुक पर शेयर करते हुए इस बात का जिक्र किया है।
निमिष ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, आप जैसे चाहें वैसे उनका मजाक उड़ा सकते हैं, लेकिन हम उन्हें अक्सर स्टारबक्स में देखते हैं। वह अकेले यहां आती हैं, लाइन में खड़े होकर विनम्रता से अपना आर्डर प्लेस करती हैं। वह खुद अपनी ऑर्डर की हुई चीज लेकर चले जाती हैं। ना कोई हो-हल्ला नहीं, ना कोई घेराबंदी और ना ही कोई सुरक्षा। ऐसे मंत्री कम ही होते हैं, लेकिन लेडीज ऐंड जेंटलमेन, यह स्मृति इरानी है।
इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए निमिष ने बताया, वह अक्सर यहां आती हैं और उनका व्यवहार हमेशा ऐसा ही रहता है। उनके साथ ना ही कोई अंदर आता है और ना ही कोई बाहर इंतजार करता है। वो इसी तरह आती हैं और लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करती हैं।