मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ेगी स्वाति : दयाशंकर सिंह

Mayawati-and-Swati-Singh-

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर भाजपा से निष्कासित पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर ने जेल से बाहर आते ही कहा है कि मायावती टिकट बेचती हैं। दलित वोट की सौदागार है। बसपा अध्यक्ष को ललकारते हुए कहा कि मायावती किसी भी सामान्य सीट से मेरी पत्नी स्वाति के खिलाफ चुनाव लडकऱ दिखाएं। स्वाति निर्दलीय चुनाव जीत कर दिखाएगी।
उन्होने कहा कि उप्र के विधानसभा चुनाव में मायावती अगर प्रदेश की किसी भी सीट से चुनाव लड़ती है तो मेरी पत्नी स्वाती सिंह उनके खिलाफ चुनाव लडेंगीं। मायावती, सतीशचंद्र मिश्र व नसीमुद्दीन सिद्दिकी की संपत्ति की जांच की मांग करते हुए उन्होने कहा कि कहा कि बसपा के टिकट बेचने की सीबीआई जांच होनी चाहिये, इसके लिए न्यायलय के समक्ष जनहित याचिका दायर करूंगा। रविवार को दयाशंकर सिंह ने पत्नी स्वाति के साथ प्रेस कांफ्रेंस की।
दयाशंकर ने कहा कि मैंने अपने बयान पर माफी मांग ली थी। इसके बाद भी मुझे सजा मिली, मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। अपराधियों की तरह मुझे गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। वहीं बसपा नेताओं ने मेरी पत्नी, बेटी व मां के खिलाफ जो टिप्पणी की उस पर मायावती ने माफी नहीं मांगी। उन्होने कहा कि 21 जुलाई को जिस तरह नसीमुद्दीन सिद्दिकी व बसपा नेताओं ने जिस तरह से मेरे परिवार मां, बेटी पत्नी को घसीटा है वह सबने देखा है। बसपा के लोग आज भी खुले आम घूम रहें। उन्होने आरोप लगाया कि उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नसीमुद्दीन को गिरफ्तार होने से बचा रहे हैं। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बसपा नेताओं की गिरफ्तारी में पुलिस तत्परता क्यों नहीं दिखा रही है।
भाजपा से निष्कासित उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा मेरी रग-रग में है। आज जो कुछ भी हूं वह विद्यार्थी परिषद और भाजपा की बदौलत ही हूं। मेरी पहचान भाजपा से मिली है। ज्ञात हो कि 19 जुलाई को दयाशंकर सिंह ने मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाते हुए अभद्र तरीके उनकी तुलना कर दी। टिप्पणी से नाराज मायावती ने राज्यसभा में हंगामा किया। बसपा के नेताओं ने 21 जुलाई को लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान दयाशंकर के परिवार की महिलाओं के सम्मान के खिलाफ अभद्र नारे लगाये। बसपा नेता मेवालाल गौतम की ओर से दर्ज करायी गई एफआईआर के आधार पर उन्हे बिहार से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। दयाशंकर की शनिवार को जमानत हुई और रविवार को वे जेल से बाहर आ सके।