यूपी में आधा दर्जन विधायकों ने ओढ़ा भगवा चोला

bjp newलखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने कल चार विधायकों को पार्टी में शामिल कराया तो आज भारतीय जनता पार्टी में छह विधायक शामिल हो गये। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में इसको लेकर काफी गहमागहमी रही। कांग्रेस, बीएसपी और समाजवादी पार्टी को छोड़कर छह विधायकों ने बीजेपी का भगवा धारण कर लिया. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि ये तो बस शुरुआत है, जल्द ही और भी विधायक बीजेपी में शामिल होंग।
भारतीय जनता पार्टी ने आज सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के साथ 27 वर्ष बाद उत्तर प्रदेश में वापसी की राह देख रही कांग्रेस का तगड़ा झटका दिया। इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी के दो विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इन सभी विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।
समाजवादी पार्टी के निष्कासित अंबेडकरनगर जिले के जलालपुर से विधायक शेर बहादुर भाजपा में शामिल हो गये। आज ही कांग्रेस के बस्ती के रुदौली से विधायक संजय प्रताप जायसवाल, कुशीनगर के खड्डा से विधायक विजय दुबे व बहराइच के नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा भाजपा में शामिल हुए।
बहुजन समाज पार्टी के लखीमपुर जिले की मोहम्मदी से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के साथ गोरखपुर के चिल्लूपार से विधायक राजेश त्रिपाठी ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता कर ली। इनके साथ ही बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक अमेरिका प्रधान तथा डॉ. सिद्धार्थ शंकर भी भाजपा में शामिल हो गये।