रिलायंस जियो 4जी सर्विस आज हो सकती हैं लांच

reliance jioबिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ 15 अगस्त को 4जी सेवा का कॉमर्शियल लॉन्च कर सकती है। इस लॉन्चिंग में 4जी इंटरनेट के साथ वॉयस सर्विस लॉन्च करने की भी उम्मीद जताई जा रही है। अंग्रेजी अखबार हिंदू बिजनेस लाइन की ओर से प्रकाशित खबर में बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के नोट का हवाला दिया है।
बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने अपने नोट में कहा है कि 15 अगस्त को रिलायंस जिओ अपनी सेवाओं का कॉमर्शियल लॉन्च कर सकती है। बैंक की ओर से जारी इस नोट में यह उम्मीद लगाई गई है कि कंपनी 300 रुपए महीने से ज्यादा की कीमत में ग्राहक को अनलिमिटेड वोल्ट वॉयस कॉलिंग और इंटरनेट डेटा का ऑफर दे सकती है। इस नोट में यह भी कहा गया है कि वोल्ट के लॉन्च होने के बाद अगले 12 से 18 महीने तक कंपनियों के वॉयस रेवेन्यु प्रभावित होंगे।
रिलायंस जिओ ने अपने सॉफ्ट लॉन्च के अंतर्गत पिछले दिसंबर से अपनी कंपनी के कर्मचारियों के लिए इस सुविधा की शुरूआत की थी। वहीं मई में जनता के लिए कुछ हेंडसेट्स पर यह सुविधा प्रिव्यू डेटा ऑफर में अन्तर्गत दी थी। इसके बाद कंपनी अब सैमसंग के 4त्र स्मार्टफोन और एचपी के लैपटॉप यूजर्स के लिए भी अपनी सेवाएं देना शुरू कर चुकी है।