दिवंगत रालोद अध्यक्ष की इलाज में लापरवाह डाक्टर के खिलाफ जांच की मांग

rldलखनऊ (आरएनएस)। राष्ट्रीय लोकदल के दिवंगत प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान के इलाज में की गयी लापरवाही की जांच कराकर दोषी डॉ0वी0वी0 त्रिपाठी को दण्डित कराने के लिए उनके पुत्र डा0 अमित सिंह ने राज्यपाल महोदय से गुहार लगायी। उनके साथ में राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 मसूद अहमद, राष्ट्रीय सचिव शिवकरन सिंह, राष्ट्रीय लोकदल मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेष कुमार सिंह मुन्ना और फैजाबाद जनपद के उपाध्यक्ष सूर्य प्रसाद श्रीवास्तव उपस्थित थे। उन्होंने राज्यपाल महोदय से बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के डाक्टर वी0वी0 त्रिपाठी ने यदि समय रहते डेंगू की जांच करा ली होती हमारे पिताजी को बचाया जा सकता था। डॉ0 त्रिपाठी ने डेंगू के लक्षण मौजूद होने के बावजूद डेंगू की जांच नहीं करायी जबकि मिडलैण्ड हेल्थ केयर सेन्टर में जांच के दौरान डेंगू पॉजीटिव पाया गया और डेंगू के कारण शरीर के अन्य अंग भी प्रभावित पाये गये फलस्वरूप उनके अंग प्रत्यंग लगातार निष्प्रभावी होते रहे और अंत में उनकी मृत्यु हो गयी। जिससे किसी बड़ी साजिश और लापरवाही की आंशका लगती है।
डॉ0 अमित सिंह ने आज पत्रकार वार्ता करते हुये बताया कि हमारे पिता जी पूर्व सदस्य विधान परिषद तथा पूर्व मंत्री थे, जब उनके इलाज में डॉ0 त्रिपाठी ने इस तरह की घोर लापरवाही की तो आम मरीजों का कौन पुरूषाहाल होगा। उन्होंने बताया कि राज्यपाल महोदय से मिलकर पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराकर डॉ0 त्रिपाठी के उपर हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।
डॉ0 अमित ने कहा कि हम न्याय के लिए मुख्यमंत्री महोदय से भी मिलकर उक्त डॉ0 के विरूद्व हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग करेंगे यदि हमको न्याय नही मिलता है तो हम अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के साथ जनता की अदालत में जाकर न्याय के लिए संघर्ष करेंगे और डॉ0 त्रिपाठी को उनके अंजाम तक पहुंचायेंगे जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति किसी डाक्टर द्वारा न की जाय।