आजम उवाच: सपा डूबता जहाज, भाग रहे हैं चूहे

azam-khan newलखनऊ। विवादित बयान और गरम मिजाज के मालिक और सरकार व पार्टी को बेहद असहज करने वाले कैबिनेट मंत्री आजम खां अब पार्टी को डूबता हुआ जहाज बता रहे हैं। आजम खां ने कल रामपुर में एक कार्यक्रम के बाद अपनी ही पार्टी को डूबता हुआ जहाज बता दिया। उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य, नगर विकास तथा हज मंत्री आजम खां ने कल कार्यक्रम के बाद अपनी ही पार्टी को डूबता हुआ जहाज बता दिया।रामपुर में राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन, आशा सम्मलेन व साइकिल वितरण समारोह के दौरान आजम खां पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उनसे पूछा गया कि सभी पार्टियों के नेता पार्टियां छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं और इनमें समाजवादी पार्टी के भी कुछ नेता हैं।
इस पर आजम खां ने कहा कि जो हमारे यहां से जा रहे हैं, वो इसलिए जा रहे हैं कि जब जहाज में छेद हो जाए और डूबना तय हो तो चूहे सबसे पहले भागते हैं। आजम खां ने कहा कि जिन लोगों को पार्टी से टिकट न मिलने का अंदेशा होगा, वो तो भागेंगे ही।
अब आजम खां ने जान बूझकर समाजवादी पार्टी को डूबता जहाज कहा या फिर सवाल के जवाब में गलत जुमला चुन लिया। यह उनसे बेहतर शायद ही कोई बता सके।
नगर विकास मंत्री आजम खां ने कल काशीराम आवास के पट्टे वितरित किए। इस दौरान 326 लाभार्थियों को पट्टे दिए गए। आजम खां ने कहा कि नारा दिया जाता था रोटी, कपड़ा और मकान, लेकिन जब घर में बेटी हो और दीवार न हो तो फिर मकान तो रोटी और कपड़े से भी अधिक जरूरी हो जाता है।
आप सभी की तकलीफ का हमें एहसास है, इसी कारण हम ज्यादा से ज्यादा वक्त देकर आपकी तकलीफें दूर करने में लगे रहते हैं। आपके ख्वाब पूरे करने के लिए हमने बहुत कोशिशें की हैं, लेकिन इसके लिए हमें बहुत इल्जाम मिले हैं। हमारी बहन, मां व बीबी पर फेसबुक के जरिए ऐसे इल्जाम लगाए हैं, जो गलत हैं। इसके सबके बाद भी हम आपके के लिए काम करते हैं।
रामपुर के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए काम किया। हमने लोगों से मदद की अपील की। मेडिकल कालेज की मदद की अपील की, लेकिन उन लोगों ने कब्रिस्तान की हड्डियां खोदनी शुरू कर दीं। इंसानियत के खिलाफ साजिशें करने लगे। शहर का माहौल खराब करने की साजिश रची गई। पढ़े लिखे लोग इंसानियत का कत्ल करते हैं। लोगों के हाथों में खंजर दे देते हैं, शराब की बोतलें दे देते हैं।
नगर विकास मंत्री आजम खां ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि 125 करोड़ लोगों के बादशाह का दिल छोटा होगा तो देश कैसे तरक्की करेगा। देश झूठ बोलने से नहीं, काम करने से चलता है। इस मौके आजम खां केंद्र सरकार पर जमकर बरसे।
उन्होंने कहा कि देश का बादशाह झूठ बोलता है। लोगों के खातों में अब तक पंद्रह लाख रुपये नहीं पहुंचे हैं। बोले कि 125 करोड़ लोगों का बादशाह झूठ बोलेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा। आशाओं की मांगों को लेकर आजम खां ने कहा कि आपका मामला केंद्र सरकार के पाले में हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को पत्र भी लिख दी है, लेकिन केंद्र सरकार से जवाब मिलता ही नहीं हैं।