आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फूंका केजरीवाल का पुतला

arvind-kejriwal-in-amritsarचंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर पद से सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाए जाने के बाद उनके समर्थकों का गुस्सा थम नहीं रहा। नवांशहर में वीरवार दोपहर आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल का पुतला फूंका और टोपियां जलाई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि टोपियां जलाकर उनके सिर से बोझ उतर गया है।
कार्यकर्ताओं ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को खड़ा करने में छोटेपुर की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका रही है। अब उन्हें पद से हटाकर कोजरीवाल ने अपनी तानाशाही का परिचय दिया है। बता दें, आप में बगावत की स्थिति पैदा हो गई है। पार्टी के अधिकांश जोनल कार्यालयों में दिल्ली के नेताओं की एंट्री बैन कर दी गई है।
गत दिवस आम आदमी पार्टी की विधानसभा हलका भोआ में आयोजित रैली में सुच्चा सिंह छोटेपुर व अरविंद केजरीवाल के समर्थकों के बीच हाथापाई भी गई। दोनों गुटों में मुक्के चले। इस भिड़ंत में छोटेपुर का एक समर्थक घायल हो गया जिसके हाथ व पैर में चोट लगी है। अस्पताल ले जाने के बाद वह बेहोश गया। दोनों गुटों को शांत करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इससे पूर्व मंगलवार को भी अमृतसर में भी छोटेपुर व केजरीवाल समर्थकों में मारपीट हुई थी।
सुच्चा सिंह छोटेपुर को कनवीनर पद से हटाए जाने के बाद पठानकोट में आम आदमी पार्टी (आप) की यह पहली रैली थी, लेकिन इसकी तारीख छोटेपुर को हटाए जाने से पहले ही तय थी। पठानकोट-गुरदासपुर हाईवे पर स्थित एक रिसोर्ट में हुई रैली में जब छोटेपुर समर्थक शामिल होने पहुंचे तो उनकी छोटेपुर विरोधी व पार्टी के सीनियर नेता गुरप्रताप सिंह खुशहालपुर समर्थकों से गर्मागर्मी हो गई। यह गर्मागर्मी मुक्केबाजी में तबदील हो गई। पुलिस को स्थिति संभालने के लिए अपने दस से ज्यादा अधिकारी और तीस से ज्यादा कर्मचारियों को मौके पर तैनात करना पड़ा। खुशहालपुर केजरीवाल समर्थक बताए जाते हैं।